लाइव टीवी

KBC-11: वाजपेयी सरकार से जुड़े इस सवाल पर हारा कंटेस्टेंट, आपको पता है जवाब?

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 1:09 PM IST
KBC-11: वाजपेयी सरकार से जुड़े इस सवाल पर हारा कंटेस्टेंट, आपको पता है जवाब?
लाखों हार गए केबीसी-11 के कंटेस्टेंट

अटल बिहारी वाजपेई की सरकार से जुड़े एक सवाल का गलता जवाब देने पर केबीसी 11 (KBC-11) में कंटेस्टेंट लाखों रुपए गंवा बैठा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) इन दिनों जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है. शो पर आने वाले कंटेस्टेंट्स से लेकर यहां पर पूछे जाने वाले सवाल, केबीसी 11 (KBC-11) की बढ़ती टीआरपी का कारण हैं. वहीं केबीसी के लेटेस्ट एपिसोड की बात करें तो ये एक सवाल की वजह से खबरों में आ गया है. ये सवाल जुड़ा है, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार (Atal Bihari Vajpayee Government) से. इस सवाल का जवाब हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट नहीं दे सके और इसकी वजह से इस कंटेस्टेंट को लाखों रुपए हारने पड़ गए.

दअसल, 'केबीसी 11' में सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराष्ट्र के अंजनगांव बारी के रहने वाले सूरज अशोक शेवतकर कंटेस्टेंट बनकर हॉट सीट पर पहुंचे. सूरज पेशे से भारतीय रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं और नागपुर में कार्यरत हैं. सूरज ने केबीसी 11 में बताया कि वो गांव के बच्चों को पढ़ाने का काम भी करते हैं. उन्होंने बताया कि केबीसी में जीती हुई रकम से वो अपना घर बनवाना चाहते हैं और इसके अलावा वो अपने स्कूल को आगे बढ़ाने के काम करना चाहते हैं.



 


Loading...



View this post on Instagram




 

Love and care is all you need to bring change in a person's life. Our hotseat contestant shares his emotional saga of bringing up 'his daughter'. Tune into #KBC11 tonight at 9PM and watch him play. @amitabhbachchan


A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on






बात करें सवालों की तो सूरज 1.60 लाख रुपए के लिए पूछे गए सवाल पर अटक गए. यहां तक पहुंचते हुए उनकी सारी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थीं. सूरज से पूछा गया सवाल कुछ ऐसे है- प्रश्न- 1998-2001 और 2001-2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में इनके पास कौन सा विभाग था? (जॉर्ज फर्नाडिंस की तस्वीर दिखाई गई). इस सवाल का सही जवाब है - 'रक्षा'. वहीं सूरज ने इसका जवाब 'रेलवे' कहा और वो जीती हुई सारी रकम हार कर सिर्फ 10 हजार रुपए ही घर ले जा पाए.

केबीसी 11 में सूरज ने ये भी खुलासा किया कि वो सिर्फ 10वीं तक ही पढ़े हैं और वो अपने स्कूल के बच्चों को पढ़ाने के लिए पहले जमकर तैयारी करते हैं. सूरज की लगन देखकर ऑडिएंस के साथ-साथ अमिताभ बच्चन भी बहुत खुश हुए. सूरज द्वारा चलाए जा रहे क्लासेस में अभी 65 बच्चे पढ़ते हैं. आगे जानें केबीसी 11 की हॉट सीट पर सूरज से पूछे गए कौन-कौन सवाल और क्या है उनका सही जवाब.

1000 रुपए के लिए प्रश्न- एक मुहावरे के अनुसार जल में रहकर किससे बैर नहीं रखना चाहिए? जवाब- मगरमच्छ

2000 रुपए के लिए प्रश्न- इनमें से क्या 50 वर्ष की अवधि को वर्णित करता है? जवाब- अर्थ शताब्दी

3000 हजार रुपए के लिए प्रश्न- इनमें से कौन सा खेल टीम स्पर्धा है व्यक्तिगत नहीं? जवाब- खोखो

5000 रुपए के लिए प्रश्न- इनमें से कौनसा फाइबर पौधे के बीजों के आसपास के पदार्थ से प्राप्त होता है? जवाब- रुई

10000 रुपए के लिए प्रश्न- ये गाना किस अभिनेता पर फिल्माया गया है...(ऑडियो)? जवाब- शाहरुख खान

20000 रुपए के लिए प्रश्न- किस उपकरण का उपयोग कर विद्दुत प्रवाह को मापा जाता है? जवाब- एमीटर

40 हजार रुपए के लिए प्रश्न- भारतीय पौराणिक मान्यता के अनुसार वैतरणी या वैतरणा क्या है? जवाब - नरकलोक

80 हजार रुपए के लिए प्रश्न- इस तस्वीर में कौन नजर आ रहा है? जवाब- राकेश शर्मा

1 लाख 60 हजार के लिए प्रश्न- 1998-से 2001 और 2001 से 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में इनके पास कौनसा विभाग था? जवाब- रक्षा.

ये भी पढ़ें- स्टार बनते ही रानू मंडल के तेवर बदले, फैन ने छुआ तो बुरी तरह गुस्साईं, देखें वीडियो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...