लाइव टीवी

KBC 11: हनुमान चालीसा के सवाल पर ली लाइफलाइन, रामायण पर बाहर हुए राजस्‍थान के पवन

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 11:18 PM IST
KBC 11: हनुमान चालीसा के सवाल पर ली लाइफलाइन, रामायण पर बाहर हुए राजस्‍थान के पवन
केबीसी में पवन कुमार नाई हनुमान चालीसा से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब नहीं दे पाए.

Kaun Banega Crorepati: केबीसी में लोगों के घरों में इंटरनेट कनेक्‍शन लगाने वाले पवन कुमार नाई ने काफी सूझ-बूझ के साथ खेल रहे थे लेकिन पौराणिक कहानियों के सवाल पर फेल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 11:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) के 17 अक्टूबर के एपिसोड में राजस्‍थान के एक नाई परिवार से आने वाले पवन कुमार नाई ने 6.40 लाख रुपये जीते. अपनी कहानी में पवन ने बताया कि वो अपने खानदानी पेशे से आगे बढ़ने के लिए अपना व्यवसाय शुरू किया. अब उन्होंने अपनी फर्म खोली है. इसके तहत वे लोगो के घरों में इंटरनेट कनेक्‍शन देते हैं. इतना ही नहीं पवन ने बताया कि वे केबीसी से जो पैसे जीतेंगे उससे वो अपने बिजनेस को और ज्यादा बढ़ाएंगे. जब वे अपने बिजनेस में पूरी तरह से स्‍थापित हो जाएंगे तो अपना एक घर बनाकर अपने परिवार को भी अपने पास ले आएंगे.

हनुमान चालीसा के आसान सवाल पर ली लाइफलाइन
पवन कुमार नाई समसामयिक सवालों का जवाब तो काफी आसानी से दे ले रहे थे. लेकिन ऐतिहासिक और पौराणिक सवालों पर वे पूरी तरह से फंस जा रहे थे. वे इस सवाल पर लाइफलाइन लेने पर मजबूर हो गए कि हनुमान चालीसा के अनुसार शंकर सुवन किसका नाम है.

इस दौरान ऑडिएंस में बैठी उनकी पत्नी काफी हैरान हो रही थीं. क्योंकि पवन कुमार नाई का दावा था कि वे रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं. लेकिन उन्होंने शंकर सुवन केसरी नंदन, तेज प्रताप महा जगवंदन... इस सवाल का सही जवाब था बजरंगबली.

6.40 लाख के इस सवाल पर बाहर हुए पवन
पवन कुमार ने वाल्मीकि रामयाण के अनुसार किसने राम-लक्ष्मण से मिलने के बाद अपनी सजाई चिता पर लेटकर स्वर्ग सिधार गया. इसका जवाब सबरी था.


Loading...

अमिताभ ने पवन से की कई शिकायतें
पवन कुमार एक इंटरनेट सेवा प्रदाता हैं. लेकिन अमिताभ बच्चन इंटरनेट सेवा प्रदाताओं से पहले से काफी खफा थे. अमिताभ के अनुसार उन्होंने अपने घर में इंटरनेट के लिए जो भी सुविधाएं लगा रखी हैं, लेकिन वो सही से काम नहीं करतीं. कई मर्तबे जब वे कोई जरूरी सीन होता तभी स्क्रीन पर बफरिंग शुरू हो जाती है. इस चक्कर में वो शो निकल जाता है और उसकी कहानी पता नहीं चल पाती. इसके उपाय के तौर पर पवन ने अमिताभ को राउटर और बूस्टर जैसे तरीके बताए. इससे अमिताभ और खफा होते हुए कहा कि अब दो और यंत्र. इतना ही नहीं एक्सपर्ट राहुल देव ने कहा कि जब यह शो चल रहा है तब भी उनके घर इंटरनेट सेवा सही से नहीं चल रही है.

KBC: करोड़पति बनने के बाद बिगड़ी गौतम झा की तबीयत, अमिताभ ने पत्नी को बुलाया

KBC: रेलवे कर्मचारी बने करोड़पति, फुटबॉल के 7 करोड़ के सवाल पर हुए बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...