लाइव टीवी

KBC 11 के मेकर्स ने मांगी माफी, छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान का लगा था आरोप

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 12:21 PM IST
KBC 11 के मेकर्स ने मांगी माफी, छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान का लगा था आरोप
केबीसी 11 के मेकर्स ने मांगी माफी

केबीसी-11 (KBC-11) में एक सवाल ऐसा पूछा गया जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम आया और इस सवाल में कुछ ऐसा दिख गया कि लोग बुरी तरह नाराज हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 12:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का क्विज शो 'केबीसी 11' (KBC 11) इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में बना हुआ है. हो भी क्यों ना.. इस शो पर आने वाले कंटेस्टेंट और यहां पर पूछे जाने वाले सवाल कौन बनेगा करोड़पति 11 (Kaun Banega Crorepati 11) को दिलचस्प बनाते हैं. लेकिन हाल ही में ये शो एक अजीबो-गरीब वजह से सुर्खियों में आ गया है. इस शो के लेटेस्ट एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ है जिससे लोग नाराज होकर इस शो को बंद तक करने की मांग कर रहे है. विवाद बढ़ता देख केबीसी के मेकर्स ने सभी से माफी मांगी है और एक वीडियो भी जारी किया है.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि 6 नवंबर वाले केबीसी 11 के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन (Shayeda Chandran) फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर बैठीं. वहीं उन्होंने काफी अच्छा गेम खेला लेकिन इसी एपिसोड में एक सवाल ऐसा था, जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था. इसमें उनका नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था.

लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स


लोग इसी बात पर नाराज हो गए. सभी ने इसे छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बताया और केबीसी 11 को बंद करने की मांग भी की. लोगों का कहना था कि औरंगजेब को मुगल सम्राट और स्वराज्य के संस्थापक को सिर्फ शिवाजी क्यों लिखा गया?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे स्क्रीन शॉट


सवाल कुछ ऐसा था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?'
ऑप्शन थे- 'A- महाराणा प्रताप' 'B- राणा सांगा' 'C- महाराजा रणजीत सिंह' 'D- शिवाजी'..
Loading...




 




View this post on Instagram




 

There was an inaccurate reference to Chhatrapati Shivaji Maharaj during Wednesday’s KBC episode, due to inadvertence. We deeply regret the same and being mindful of the sentiments of our viewers have carried a scroll expressing regret during our episode yesterday. @amitabhbachchan @001danishkhan #KBC11


A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on






वहीं सोशल मीडिया पर बढ़ते विरोध को देखते हुए केबेसी के मेकर्स ने अपने अगले एपिसोड में माफी का स्क्रोल चलाया. हाल ही में सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि 'बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था. हमें इसका खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है'. हालांकि ये देखने वाली बात होगी कि इस माफीनामे से लोगों की नाराजगी जाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें- बंद हो जाएगा टीवी का ये बड़ा शो, लेकिन जबरदस्त ट्विस्ट के साथ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...