लाइव टीवी

पत्नी के सहयोग से करोड़पति बने बिहार के गौतम, बताया किस तरह की थी मदद

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 11:43 PM IST
पत्नी के सहयोग से करोड़पति बने बिहार के गौतम, बताया किस तरह की थी मदद
मधुबनी, बिहार के गौतम झा केबीसी 11 के तीसरे करोड़पति बने हैं (स्क्रीनग्रैब)

केबीसी 11 (KBC 11) में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले तीसरे प्रतिभागी गौतम कुमार झा ने IIT धनबाद (IIT, Dhanbad) से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. गौतम फिलहाल भारतीय रेलवे में इंजीनियर (Engineer) हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 11:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के सबसे मशहूर क्विज शो केबीसी (KBC) में मधुबनी, बिहार (Madhubani, Bihar) के गौतम झा इस बार करोड़पति बने हैं. वे कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन (KBC 11) के तीसरे करोड़पति बने हैं. उनसे पहले इस सीजन में बिहार (Bihar) के ही सनोज राय और महाराष्ट्र की बबीता ताड़े यह कारनामा कर चुके हैं.

बिहार के गौतम झा 7 करोड़ के सवाल तक भी पहुंचते हैं, इस एपिसोड के ट्रेलर में उनसे शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सवाल पूछते हुए दिखाया गया है. हालांकि बता दें कि 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने के लिए केबीसी के नियमों के अनुसार कोई लाइफ लाइन (Life Line) नहीं दी जाती है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वे सात करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं.

गौतम ने सुनाया 'अरेंज कम लव मैरिज' का किस्सा
बिहार के गौतम झा ने बताया कि उनकी 'अरेंज कम लव मैरिज' (Arrange Come Love Marriage) हुई थी. जब अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि यह कैसे हुआ तो उन्होंने बताया कि उनके पास जब रिश्ता आया तो उन्हें अपनी भावी पत्नी श्वेता पसंद आ गईं और इसके बाद उन्होंने उनका वॉट्सएप (Whats app) नंबर ढूंढ़ा और उनसे बातचीत शुरू कर दी. गौतम ने बताया कि धीरे-धीरे उन्हें श्वेता से प्यार हो गया. इसलिए वे कहते हैं कि उनकी अरेंज कम लव मैरिज हुई है.

खोल सेलेक्शन में पत्नी के सहयोग का राज
श्वेता बताती हैं कि वे जब शादी से पहले गौतम से मिलने जाती थीं तो उन्हें आस-पास के लोगों की बहुत सारी बातों और तंजों का सामना करना पड़ता था.

श्वेता अपने पति गौतम की जानकारी के बारे में जानती थीं. ऐसे में उन्होंने ही अपने पति को केबीसी (KBC) में जाने के लिए प्रेरित किया था. उन्होंने अपने पति गौतम से कहा कि ज्ञान का सही उपयोग होना चाहिए. गौतम ने अपने केबीसी (KBC) में अपने सेलेक्शन का राज खोलते हुए बताया कि वे सही जवाब अपनी पत्नी श्वेता को बता देते थे लेकिन सवालों के जवाब केबीसी के सेलेक्शन के वक्त वे ही मैसेज करती थीं.
Loading...

यह भी पढ़ें: KBC 11: एक आंख से नहीं देख पाती हैं कंटेस्टेंट, फिर भी जीते 12.50 लाख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...