KBC 12: 5000 के सवाल का जवाब गलत दे बैठे सुभाष बिश्नोई, खाली हाथ लौटना पड़ा घर

अमिताभ बच्चन- फोटो क्रेडिट-Twitter/Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन- फोटो क्रेडिट-Twitter/Amitabh Bachchan

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी (Television) की सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) हर साल लाखों लोगों के सपनों को उनके ज्ञान के बल पर पूरा करता हैं. अब तक आए कंटेस्टेंट्स शो से कम से कम 1 लाख 60 हजार रुपये लेकर गए, लेकिन बीते एपिसोड हॉट सीट पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुभाष बिश्नोई (Subhash Bishnoi) शो के पहले ऐसे कंटेस्टेंट बनें जो खाली घर वापस लौटे. खेल की शुरुआत सुभाष ने काफी अच्छी की, लेकिन शो में मात्र 5000 के सवाल पर सुभाष अटक गए. लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया लेकिन फिर भी गलत जवाब दे बैठे.

‘कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 12)’ के एपिसोड की शुरुआत में गजरौला के सुभाष बिश्वोई (Subhash Bishnoi) ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर जगह बनाई. सुभाष चौथे सवाल यानी पहले पड़ाव से एक प्रश्न पहले का गलत जवाब देकर खेल से आउट हो गए.

सवाल था कि सड़क यातायात संकेतों के संदर्भ में स्टॉप के चिन्ह का आकार कैसा होता है? सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल लिया. दो ऑप्शन बचे, 'ऑक्टागन' और 'ओवल'. सुभाष ने अमिताभ बच्चन को 'ओवल' को लॉक करने के लिए कहा था. इससे स्पष्ट था कि सुभाष को जवाब काई आइडिया नहीं था, जबकि इसका सही जवाब 'ऑक्टागन' था.



सुभाष बिश्नोई कोरोना फ्रंट लाइन कर्मचारी थे. शो में बिग बी से बातचीत दौरान बातचीत उन्होंने बताया कि रेलवे में एक कर्मचारी होने के नाते उनका काम ये देखना है कि स्थिति नियंत्रण में है या नहीं.
सुभाष बिश्नोई के जाने के बाद एक बार फिर फास्टेस्ट फिंगर राउंड हुआ. इस राउंड में स्वरूपा देशपांडे ने जीत दर्ज की और हॉट सीट पर बैठीं. उन्होंने तेजी से शानदार गेम का प्रदर्शन किया और 1 लाख 60 हजार रुपए जीत का खेल को छोड़ दिया.
View this post on Instagram

#kbc #kbc12

A post shared by KBC OFFICIALs✳️ (@kon_banega_crorepati) on




घर बैठे अगर आप भी खेलना चाहते हैं केबीसी 12 प्ले अलॉग तो कुछ बातें पता होनी चाहिए जैसे की प्ले अलॉन्ग खेलने के लिए फोन में SonyLIV App डाउनलोड और इंस्टॉल होना चाहिए.  इसके बाद सोनी लिव ऐप खोलें और फिर होमपेज पर दिख रहे प्ले अलॉन्ग विकल्प पर टैप करें. केबीसी 12 के 10वें एपिसोड में सवाल जैसे ही आपके टीवी सेट पर आएगा वैसे ही आपके मोबाइल की स्क्रीन पर भी आपको सवाल दिखाई देगा.



निर्धारित समय के भीतर सही जवाब सिलेक्ट कर सबमिट बटन पर टैप करना होगा, बता दें की हर सही जवाब पर प्वाइंट्स मिलेंगs.  ऐप में रजिस्टर कर प्रोफाइल अपडेट कीजिए, इसके बाद आपको दो विकल्प दिखाई देंगे प्ले अलॉन्ग गोल्ड में या फिर प्ले अलॉग रेगुलर, इनमें से किसी एक ऑप्शन का चुनाव करें. ध्यान दें की गेम खेलने से पहले टर्म्स एंड रेग्युलेशन को ध्यान से पढ़ लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज