KBC 12: अमिताभ बच्चन ने 25 लाख रुपये के लिए पूछा था पी सुभाष चंद्र बोस को लेकर सवाल, ये है सही जवाब

29 साल के सर्विस टेक्नीशियन सोनू कुमार गुप्ता ने 12 सवालों के सही जवाब दिए.
29 साल के सर्विस टेक्नीशियन सोनू कुमार गुप्ता ने 12 सवालों के सही जवाब दिए.

Kaun Banega Crorepati 12: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा पूछे गए 13वें सवाल पर सोनू कुमार गुप्ता (Sonu Kumar Gupta) अटक गए. सवाल स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस नहीं बल्कि पी सुभाष चंद्र बोस को लेकर था, जिनका पूरा नाम फिल्ली सुभाष चंद्र बोस है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 7:00 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन (Kaun Banega Crorepati 12) के दूसरे एपिसोड में यूपी के बलिया के रहने वाली 29 साल के सर्विस टेक्नीशियन सोनू कुमार गुप्ता (Sonu Kumar Gupta) शानदार खेलकर 12 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि जीतकर ले गए. बिग बी द्वारा पूछे गए 13वें सवाल पर वह अटक गए. सवाल का सही जवाब पता नहीं होने की वजह से उन्होंने गेम को क्विट किया और गेम को छोड़ने का फैसला किया. 25 लाख रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने पी सुभाष चंद्र बोस को लेकर सवाल किया था.

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन (Kaun Banega Crorepati 12) में आए सोनू कुमार गुप्ता (Sonu Kumar Gupta) 25 लाख के लिए 13वां सवाल था 'पी सुभाष चंद्र बोस नाम के एक राजनेता किस राज्य के उप मुख्यमंत्री बनें?' जिसका जवाब वो नहीं दे पाए. इस सवाल के साथ चार ऑप्शन दिए गए- A.आंध्र प्रदेश B.पश्चिम बंगाल C.तेलंगाना D.कर्नाटक

ये सवाल उन सुभाष चंद्र बोस से जुड़ा नहीं था, जो स्वतंत्रता सेनानी थे और जिन्होंने आजाद हिंद फौज बनाई थी. यहां बात हो रही था पी सुभाष चंद्र बोस , जिनका पूरा नाम फिल्ली सुभाष चंद्र बोस, ये अंग्रेजों की तरह नजर आते हैं. 25 लाख के लिए पूछे गए इस सवाल का सही जवाब है A.आंध्र प्रदेश.



दरअसल, पी सुभाष चंद्र बोस साल 2019 में आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की जीत के बाद वहां के पांच उप मुख्यमंत्रियों में एक बने थे. इसके बाद वाईएसआर कांग्रेस ने उन्हें साल 2020 में राज्यसभा में चुन कर भेजा, लिहाजा अब ये सुभाष चंद्र बोस संसद के उच्च सदन में हैं. उन्हें आंध्र प्रदेश की राजनीति में जगन रेड्डी का विश्वासपात्र कहा जाता है.
शो के दौरान सोनू ने अपने बारे में बताया कि उनका लगाव शुरू से ही मशीनों से रहा और हमेशा से उनके मन में मशीनों को ठीक करने की इच्छा रही है. उनकी बातों से अमिताभ काफी प्रभावित दिखे. सोनू, अमिताभ बच्चन के सामने पानी को फिल्टर करने को लेकर मजेदार किस्सा शेयर करते हैं, जिसके बाद उन्होंने (अमिताभ), सोनू को 'जलपुरूष' का नाम दिए.

शो के दौरान अमिताभ एक किस्सा भी सुनाया उन्होंने बताया कि हम जब दिल्ली में रहते तो गर्मी के दिनों में हम सब बाहर सोते थे. उस वक्त दिल्ली जैसे शहरों में रात के समय में थोड़ी ठंड हो जाती थी तो हमलोग बाहर चारपाई पर सोते थे. हम लोग बगल में सुराही में पानी भरकर रख देते थे और सुबह उसी से पानी पीते थे. वह पानी पूरी तरह से फिल्टर हुआ होता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज