KBC 12: कर्मवीर ने केबीसी के एक सवाल पर जताई आपत्ति, अमिताभ बच्चन दी सफाई

केबीसी 12 (Photo Credit- sonytv/twitter)
केबीसी 12 (Photo Credit- sonytv/twitter)

केबीसी 12 (KBC 12) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर कर्मवीर (Karmveer) अनुराधा कपूर (Anuradha Kapoor) आईं. जिन्होंने घरेलू हिंसा का मामला उठाते हुए कई चौंकाने वाली बातें शेयर कहीं. वहीं उनका साथ देने जानी-मानी एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah) भी मौजूद रहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 11:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आज केबीसी 12 में आज कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में कर्मवीर अनुराधा कपूर आईं. अनुराधा की संस्थान स्वंय महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती है. वहीं गेम में अनुराधा का साथ देने के लिए हॉट सीट पर अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह आईं . रत्ना पाठक शाह ने कई महिला केंद्रित फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाकर तारीफें बटोरी हैं. वहीं आज के एपिसोड में अनुराधा कपूर ने महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि उनकी लड़ाई औरत और मर्द से ज्यादा, एक सोच से है जो बच्चों को बचपन में दी जाती है.

अनुराधा ने बताया कि घरेलू हिंसा के मामले में शिक्षित होने से या ना होने से कोई ज्यादा अंतर नहीं पड़ता. उन्होंने बताया कि जहां एक तरफ उनके पास मजदूरों की पत्नियां आती हैं तो वहीं इंडस्ट्रियलिस्ट की बेटी भी आती है. उन्होंने बताया कि सर्जन की पत्नी भी आई थीं. उनके चेहरे पर बहुत निशान थे. ऐसे ही अनुराधा ने कई महिलाओं के बारे में बताया जो उनकी संस्था में मदद मांगने के लिए आईं. अनुराधा की संस्था स्वयं महिलाओं को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए कई तरह की ट्रेनिंग देती है. इसके साथ ही उनकी कानूनी लड़ाई में भी मदद करती है.

वहीं केबीसी 12 में उनसे कई सवाल पूछे गए और वो 25 लाख रुपए जीतकर भी गईं. वहीं ओलंपियन फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी जुड़े एक सवाल पर अनुराधा ने आपत्ति जताई. दरअसल, इस सवाल से पहले उन्होंने फ्लिप द क्वेश्चन लाइफ लाइन ली थी. इसके लिए उन्होंने करेंट एंड वर्ड अफेयर टॉपिक चुना था. वहीं इसके बाद जो सवाल आया वो ओलंपियन फुटबॉलर चुन्नीलाल गोस्वामी से जुड़ा था. जिनका निधन इसी साल मई महीने में हो गया था. इस सवाल को सुनकर अनुराधा ने कहा कि ये सवाल गलत है, ये सवाल करेंट में कैसे आ सकता है. इस पर अमिताभ बच्चन ज्यादा कुछ तो नहीं बता सकते थे लेकिन जवाब दिया कि इनके साथ ऐसा कुछ हाल ही में हुआ है जो जवाब देने के बाद आपको पता चलेगा. यहां जिस सवाल की बात हो रही है वो ये है-



इस ओलंपियन फुटबॉलर ने अपने राज्य के लिए इनमें से कौन सा खेल खेला है? इस सवाल के साथ ओलंपियन फुटबॉलर चुन्नीलाल गोस्वामी की तस्वीर दिखाई गई. इसका सही जवाब है- क्रिकेट
केबीसी 12 में कर्मवीर से पूछे गए सवाल ये हैं-

इनमें से किस मुहावरे का अर्थ विरोध करना होता है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- सर उठाना

इनमें से किस टर्म कि इस्तेमाल ताश और टेनिस दोनों में किया जाता है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- एस

इनमें से किस व्यंजन के नाम पर दिल्ली के चांदनी चौक में एक गली का नाम भी है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- पराठा

हुगली नदी के तट पर स्थित ये मुख्य तौर पर मंदिर किस देव या देवी को समर्पित है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- देवी काली

इस गाने के गायक कौन हैं? इस सवाल में अनुराधा और रत्ना पाठक शाह को एक ऑडियो क्लिप सुनाई गई.
इस सवाल पर दोनों ही अटक गईं और 50-50 लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद सही जवाब दिया- नुसरत फतेह अली खान

किस अभिनेता ने एक पिता की भूमिका में ये कहा था- 'तुम्हारी शादी उससे नहीं होगी जिससे तुम प्रेम करती हो, तुम्हारी शादी उससे होगी जिससे मैं प्रेम करता हूं'?
इस सवाल का सही जवाब दिया- उल्पल दत्त, गोलमाल

कौन सा जंगल, गंगा और ब्रम्हपुत्र नदियों द्वारा बनाए गए दुनिया के सबसे बड़े डेल्टा का हिस्सा है और एक बाघ संरक्षण योजना भी है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- सुंदरबन

इनमें किस हस्ति ने कभी भाजपा के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ा?
इस सवाल का सही जवाब दिया- राजेश खन्ना

कौन से इतिहासकार इस पुस्तक के लेखक हैं? इस सवाल के साथ एक तस्वीर दिखाई गई.
इस सवाल का जवाब नहीं होने पर अनुराधा ने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- राम चंद्र गुहा

महाभारत के अनुसार किस प्रकार के पक्षी ने दमयंति को नल के गुणों के बारे में बताया था. जिसके बाद नल और दमयंति में प्रेम हो जाता है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- हंस

उस्ताद अमजद अली खान ने किसके सम्मान में 'प्रियदर्शिनी' नामक राग की रचना की थी?
इस सवाल का सही जवाब दिया- इंदिरा गांधी
इस प्रसिद्ध केन्याई समाजिक, पर्यावरण और राजनीतिक कार्यकर्ता को पहचानिए जोकि नोबेल शांति पुरस्कार जीतने वाली पहली अफ्रीकी महिला भी थीं?
इस सवाल का सही जवाब दिया- वंगारी मथाई

किस्सा-ए-संजान के अनुसार, किस राजा ने गुजरात में पारसियों को शरण दी. जहां बाद में उन्होंने संजान में अपनी बस्ती स्थापित की थी.
इस सवाल के जवाब को लेकर श्योर नहीं होने के कारण फ्लिप द कवेश्चन लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताया- जादी राणा

वहीं लाइफ लाइन के बाद जो सवाल आया वो ये है-
इस ओलंपियन फुटबॉलर ने अपने राज्य के लिए इनमें से कौन सा खेल खेला है? इस सवाल के साथ ओलंपियन फुटबॉलर की तस्वीर दिखाई गई.
इस सवाल के जवाब को लेकर श्योर नहीं होने के कारण आस्क दी एक्सपर्ट लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- क्रिकेट

इस सवाल के बाद शो की अवधि पूरी होने का हूटर बज गया और अनुराधा 25 लाख रुपए जीत गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज