अपना शहर चुनें

States

KBC 12 में अमिताभ बच्चन ने बताया 'झा साहब' का किस्सा, बोले- जब किसी झा से मिलता हूं...

अमिताभ बच्चन (फोटो साभारः Instagram @amitabhbachchan)
अमिताभ बच्चन (फोटो साभारः Instagram @amitabhbachchan)

केबीसी 12 (KBC 12) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि जब वो किसी झा से मिलते हैं तो उसे 'झा साहब' (Jha Sahab) ही बुलाते हैं क्योंकि इससे उनके बाबूजी का एक किस्सा जुड़ा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केबीसी 12 (KBC 12) में आज का एपिसोड काफी दिलचस्प रहा. गेम की शुरुआत बीते कल के रोल ओवर कंटेस्टेंट तेज बहादुर सिंह से हुई. जो 1 करोड़ के सवाल तक तो पहुंचे लेकिन इसका जवाब नहीं दे पाए. जहां एक तरफ तेज बहादुर 50 लाख जीत कर घर गए. वहीं दूसरी तरफ हॉटसीट पर आए आज के दूसरे कंटेस्टेंट मंतोष कश्यप ने 3 लाख 20 हजार रुपए जीते. वहीं आज अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर पर तीसरे कंटेस्टेंट भी आए जो दिल्ली के अरुण कुमार झा थे. अरुण मैथमैटिक्स होम ट्यूटर हैं. अमिताभ बच्चन ने जब इनका इंट्रोडक्शन दिया तो 'झा साहब' (Jha Sahab) से जुड़ा किस्सा बताया.

अमिताभ बच्चन ने कहा- 'जैसे ही आप आए मैंने आपको संबोधित करते हुए कहा- 'झा साहब', वो इसलिए कहा क्योंकि हमारे परिवार में झा साहब का बहुत ही महत्वपूर्ण एक योगदान रहा है. बाबूजी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में थे और अमरनाथ झा वाइस चांसलर थे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बनारस में... बहुत की प्रख्यात एक विद्वान. उनके साथ बाबूजी का बहुत अच्छा संबंध था. अपनी आत्मकथा में भी बाबूजी ने उनकी बहुत चर्चाएं की हैं. हमारे साथ भी जब बात करते थे तो उनके बारे में बताते थे. इसीलिए जब किसी भी झा के साथ बात होती है तो हमारे मुंह से 'झा साहब' ही निकलता है'.
केबीसी 12 में अरुण कुमार से पूछे गए सवाल ये हैं-

इस हिंदी कहावत को पूरा करें, ना रहेगा बांस ना बजेगी...
इस सवाल का सही जवाब दिया- बांसुरी



घर में प्रयोग की जाने वाली इनमें से कौन सी वस्तु पाउडर और टिकिया दोनों रूप में आती है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- डिटर्जेंट

इनमें से किस खेल में धातु की एक भारी गोलाकार (गेंदनुमा) वस्तु को ज्यादा से ज्यादा दूर तक फेंका जाता है?
इस सवाल का सही जवाब दिया- शॉर्टपुट

पारंपरिक भारतीय कलेंडर के अनुसार, वर्षा ऋतु के तुरंत बाद कौन सी ऋतु आती है?
इस सवाल पर अरुण कुमार अटक गए और उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- शरद

एक लैब टेक्नीशियन सीरोलॉजी टेस्ट करने के बाद आपको इनमें से क्या बता सकता है?
इस सवाल पर भी अरुण कुमार अटक गए और उन्होंने 50-50 लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- आपके रक्त का प्रकार

इसके बाद आज के गेम की अवधि पूरा होने का हूटर बज गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज