KBC 12: एक करोड़ के सवाल तक पहुंचीं छवि कुमार, बन सकती हैं इस साल की पहली करोड़पति

एक करोड़ जीतने वाली इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट. (Photo: https://twitter.com/SonyTV)
एक करोड़ जीतने वाली इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट. (Photo: https://twitter.com/SonyTV)

KBC 12 में जल्द ही वह एपिसोड आने वाला है जब इस सीजन में कोई कंटेस्टेंट करोड़पति बनेगा. शो के आने वाले एपिसोड में विंग कमांडर की पत्नी छवि कुमार हॉट सीट पर बैठी दिखाई देंगी. छवि कुमार (Chhavi Kumar) इस सीजन की पहली करोड़पति बन सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 2:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. साल 2000 में शुरु हुए रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की लोकप्रियता बरकरार है. इस शो ने होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) के साथ-साथ बड़ी रकम जितने वाले कई लोगों की किस्मत बदल कर रख दी. 'कौन बनेगा करोड़पति 12 (KBC 12)' में अभी तक किसी ने 100 करोड़ रुपए नहीं जीते हैं. जल्द ही इस शो में वह एपिसोड आने वाला है जब इस सीजन में कोई कंटेस्टेंट करोड़पति बनेगा. शो के आने वाले एपिसोड में विंग कमांडर की पत्नी छवि कुमार हॉट सीट पर बैठी दिखाई देंगी. छवि कुमार (Chhavi Kumar) इस सीजन की पहली करोड़पति बनेंगी.

छवि कुमार जितने धैर्य और समझदारी से खेल रही हैं  उसे देखकर होस्ट अमिताभ बच्चन न केवल उनसे प्रभावित होते हैं, बल्कि हैरत में पड़ जाते हैं. छवि एक-एक सवाल का धैर्य के साथ सामना करती हैं और उनके सही जवाब देते हुए आगे बढ़ती जाती हैं. इस तरह से वे 15वें सवाल पर पहुंच जाती है, जब अमिताभ बच्चन उनसे 1 करोड़ के लिए 15वां सवाल पूछते हैं.
मेकर्स ने इस एपिसोड का प्रोमो जारी कर दिया है. प्रोमो में अमिताभ बच्चन छवि कुमार से 1 करोड़ के लिए 15वां सवाल पूछते दिख रहे हैं. इस एपिसोड का प्रसारण 28 अक्टूबर को सोनी टीवी पर होगा. प्रोमो में छवि कुमार बताती हैं कि, 'मेरे पति एयरफोर्स में विंग कमांडर हैं. इसके बाद वे बताती हैं कि, जैसे ही आप किसी फौजी से शादी करती हैं आप उस एसोस‍िएशन का हिस्सा बन जाती हैं.'

इससे पहले केबीसी 12 के कर्मवीर स्पेशल (Karamveer Special) एपिसोड में 23 अक्टूबर को पद्मश्री से सम्मानित फूलबासन यादव (Phoolbasan Yadav) बतौर गेस्ट आईं. उनके खेल में उनका साथ देने के लिए बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस रेणुका शहाणे (Renuka Sahane) भी उनके साथ पहुंचीं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले की रहने वाली फूलबासन महिलाओं के लिए मिसाल हैं. वे जनहित कार्य समिति के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़ी महिलाओं की मदद करती हैं. उन्होंने अपनी बातों से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी काफी प्रभावित किया. वे इस शो से वह 50 लाख रुपए जीतकर वापस लौटीं.



50 साल की फूलबासन यादव भारत में छत्तीसगढ़ की आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़ी महिलाओं के विकास के लिए अथक प्रयास कर रही हैं. पहले आत्मनिर्भर बनने के लिए उनका गरीबी से संघर्ष और फिर दूसरों को सशक्त बनाने में उनका योगदान, अनेक लोगों के लिए एक प्रेरणा है. शो में 50 लाख के लिए पूछे गए सवाल का उन्होंने सही जवाब दिया. 50 लाख के लिए हिमाचल प्रदेश से जुड़ा सवाल पूछा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज