KBC 12 Live: गांधी जी से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाईं पटना की राज लक्ष्मी, आपको पता है?

केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/instagram)
केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/instagram)

KBC 12 Live: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर आने के बाद पटना की राज लक्ष्मी (Raj Laxmi) ने शानदार गेम खेला लेकिन गांधी जी से जुड़े एक सवाल पर अटक गईं और उन्हें शो क्विट करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 10:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आज केबीसी 12 (KBC 12) काफी दिलचस्प रहा. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड खेला. इस राउंट में विजेता बनकर हॉटसीट पर आई पटना की राज लक्ष्मी. उन्होंने बताया कि वो किस तरह काफी समय से अपनी बारी आने का इंतजार कर रही थीं. वहीं केबीसी पर राजलक्ष्मी की कहानी भी दिखाई गई, जिसमें दिखाया गया कि किस तरह उन्होंने अपने पूरे परिवार को अकेले संभाला. सिर्फ यही नहीं अपने पिता के लिए बिजनेस भी खड़ा किया. वहीं राज लक्ष्मी (Raj Laxmi) के माता-पिता भी अपनी बेटी पर गर्व मसहूस करते दिखाई दिए. अमिताभ बच्चन भी राज लक्ष्मी की कहानी से काफी इंप्रेस्ड नजर आए.

केबीसी 12 में राज लक्ष्मी से पूछे गए सवाल ये हैं-

एड़ी चोटी का पसीना एक कर देना- इस मुहावरे का अर्थ क्या है?
इस सवाल का सही जवाब है- बहुत मेहनत करना
बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय 'हवा मिठाई' को इनमें से किस नाम से भी जाना जाता है?


इस सवाल का सही जवाब है- बुढ़िया के बाल

इनमें से कौन सी फिल्म श्रतु और बिट्टू नाम के किरदारों की कहानी बताती है, जो दिल्ली में अपने वेडिंग प्लानिंग के बिजनेस में पार्टनर होते हैं?
इस सवाल का सही जवाब है- बैंड बाजा बारात

इनमें से किस खेल में मैच के दौरान किस खास वक्त पर मैदान में खेल रहे दोनों टीम के कुल खिलाड़ियों की संख्या में अंतर हो सकता है?
इस सवाल का सही जवाब है- कबड्डी

इनमें से किस फिल्म के शीर्षक में वर्णित संख्याओं को जोड़ने पर उनका योग सबसे अधिक होगा?
इस सवाल का सही जवाब है- नौ दो ग्यारह

मानव शरीर में मास के हिसाब से सबसे बड़ा आंतरिक अंग कौन सा है?
इस सवाल पर राजलक्ष्मी अटक गईं और उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया और तब जाकर उन्हें सही जवाब मिला.
इस सवाल का सही जवाब है- लीवर

वीडियो में दिखाए गए इस ऐतिहासिक चरित्र का बचपन किस शहर में बीता? इस सवाल में कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' की एक क्लिप दिखाई गई.
इस सवाल पर राजलक्ष्मी अटक गईं और उन्होंने पहले 50-50 लाइफ लाइन ली वहीं फिर भी जवाब नहीं दे पाईं और इसके बाद उन्होंने आस्क दी एक्सपर्ट लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. दो लाइफ लाइन के बाद राजलक्ष्मी ने जवाब दिया- वाराणसी

इनमें से कौन सा एक सर्वाहारी (वनस्पति और मांस खाने वाला) जानवर है?
भालू

'जनतंत्र का जन्म' नामक कविता जिससे 'सिंघासन खाली करो कि जनता आती है' की पंक्ति ली गई है के रचैता कौन हैं?
इस सवाल पर राजलक्ष्मी अटक गईं और अपनी बची हुई लाइफ लाइन 'फ्लिप द क्वेश्चन' लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब दिया- रामधारी सिंह दिनकर. वहीं लाइफ लाइन के बाद जो सवाल आया वो ये है-
बेरूत शहर किस देश की राजधानी है, जहां हाल ही में बड़ी मात्रा में रखे अमोनियम नाइट्रेट में विस्फोट होने के कारण कई लोगों की जान चली गई.
लेबनान

महाभारत के अनुसार द्रौपदी ने धृतराष्ट्र के किस पुत्र के रक्त से अपने बाल धोने का प्रण लिया था?
दुशासन

इनमें से कौन का सार्यक्रम प्रत्येक वर्ष 1 से 7 जुलाई तक भारत में वन संरक्षण और वृक्ष प्रत्यारोपण के लिए जागरुकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत 1950 में एम मुंशी द्वारा की गई थी.
इस सवाल का सही जवाब है- वन महोत्सव

इस खिलाड़ी को भारतीय प्रादेशिक सेना में कौन सा रैंक प्रदान किया गया?
राजलक्ष्मी ने इस सवाल का सही जवाब दिया- लेफ्टिनेंट कर्नल

इनमें से किस राजनेता को गांधी जी ने अजात शत्रु कहा था (जिसका कोई शत्रु ना हो)?
इस सवाल पर राजलक्ष्मी ने शो क्विट किया और 12 लाख 50 हजार रुपए जीतकर घर गईं. वहीं इससे पहले अमिताभ बच्चन इस सवाल का सही जवाब बताया- डॉ राजेंद्र प्रसाद.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज