KBC 12 Live: राजेश खन्ना से जुड़े सवाल का गलत जवाब देकर गेम से आउट हुए कंटेस्टेंट, क्या आपको पता है?

केबीसी 12 (Photo Credit- Sonytv)
केबीसी 12 (Photo Credit- Sonytv)

केबीसी 12 (KBC 12 Live) में छत्तीसगढ़ के रोलओवर कंटेस्टेंट बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की एक फिल्म से जुड़े केबीसी के एक सवाल (Kbc Question) का गलत जवाब देकर शो से आउट हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केबीसी 12 (KBC 12 Live) में आज का एपिसोड कल के रोल ओवर कंटेस्टेंट रविकांत साहू से हुआ. रविकांत छत्तीसढ़ से आए कंटेस्टेंट रविकांत ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट में बैठकर शानदार गेम खेला. उन्होंने सभी सवाल का फटाफट जवाब देते हुए शानदार गेम खेला. उन्होंने आज का गेम सिर्फ दो लाइफ लाइन्स के साथ शुरु किया. उन्होंने 3 लाख 20 हजार का पड़ाव आसानी से पार कर लिया और एक लाइफ लाइन भी बचा ली. लेकिन 6 लाख 40 हजार के सवाल पर उन्होंने अपनी आखिरी लाइफ लाइन भी लेली लेकिन सवाल का गलत जवाब देकर गेम से आउट हो गए.

केबीसी 12 में रविकांत से आज पूछे गए सवाल ये हैं.

किस प्राचीन यूनानी गणितज्ञ को जल विस्थापन की खोज के लिए जाना जाता है?
स सवाल का सही जवाब दिया- आर्किमिडीज
रामायण के अनुसार इनमें से किसका वध भगवान श्री राम ने किया था?


इस सवाल पर रविकांत अटक गए और वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब दिया- ताड़का
इनमें से किस हस्ती के नाम पर छत्तीगढ़ में एक राष्ट्रीय उद्यान का नाम है?
गुरु घासीदास

इस गाने के गीतकार कौन हैं? इस सवाल के साथ रविकांत को राजेश खन्ना पर फिल्माया गया गाना 'जिंदगी कैसे ही पहेली हाय' सुनाया गया
इस सवाल पर रविकांत अटक गए और उन्होंने अपनी आखिरी लाइफ लाइन 50-50 का इस्तेमाल किया. इसके बाद जवाब दिया- आनंद बख्शी जो गलत था. इस सवाल का सही जवाब था- योगेश. ये सवाल 6 लाख 40 हजार का था. इसलिए उन्होंने कुछ खोया नहीं और 3 लाख 20 हजार जीतकर घर गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज