अपना शहर चुनें

States

KBC 12 Live: मंगल पांडे से जुड़े 1 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए तेज बहादुर, आपको पता है?

केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/Twitter)
केबीसी 12 (Photo Credit- @sonytv/Twitter)

केबीसी 12 (KBC 12 Live) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अपने हौंसले और गेम खेलने के अंदाज से इंप्रेस करने वाले कंटेस्टेंट तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) 50 लाख रुपए जीत गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 9:30 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केबीसी 12 (KBC 12) में आज के एपिसोड की शुरुआत बीते कल के रोल ओवर कंटेस्टेंट तेज बहादुर सिंह (Tez Bahadur Singh) से हुई. उन्होंने अपने हौंसले से पहले ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को इंप्रेस कर दिया था. वहीं उनके गेम खेलने के तरीके से भी लोग खूब इंप्रेस हुए. आज गेम शुरु होते ही तेज बहादुर (Tej Bahadur Singh) ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में पैसे के अभावों की वजह से आज तक किसी होटल का खाना नहीं खाया है, कभी फिल्म नहीं देखी है, वो अभी बस पढ़ना चाहते हैं. वहीं एक बार से उनकी कहानी ने अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया. आज का एपिसोड 1 करोड़ के सवाल से ही शुरु हुआ.

केबीसी 12 में तेज बहादुर से 1 करोड़ के लिए पूछा गया सवाल ये है-

1857 की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे का संबंध इनमें से किस रेजिमेंट से था?
इस सवाल पर तेज बहादुर ने गेम क्विट करने का फैसला किया और 50 लाख रुपए लेकर घर गए. वहीं इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताया- 34वीं बंगाल नेटिव इंफेंट्री.
बता दें कि बीते कल तेज बहादुर ने अपनी कहानी बता कर अमिताभ बच्चन समेत दर्शकों को भी इमोशनल कर दिया था. उन्होंने बताया था कि वो 20 साल की उम्र में किस तरह मेहनत मजदूरी करते अपना परिवार चलाते हैं. सिर्फ यही नहीं वो अपनी पढ़ाई भी पूरी शिद्दत के साथ करते हैं. वो आईएएस ऑफिसर बनना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उनकी पढ़ाई के लिए मां ने अपने कानों के कुंडल गिरवी रख दिए, वहीं केबीसी से जीते हुए पैसे उनकी परेशानियां कम करेंगे. वो अपने गांव में एक स्कूल भी बनाना चाहते हैं ताकि गांव के बच्चे पढ़ाई कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज