कोरोना वायरस से जुड़ा है KBC Registration के लिए पहला सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

कोरोना वायरस से जुड़ा है KBC Registration के लिए पहला सवाल, क्या आपको पता है जवाब?
केबीसी 12 ने लॉकडाउन में तोड़ा रिकॉर्ड

केबीसी 12 रजिस्ट्रेशन (KBC 12 Registration) के लिए का पहला सवाल (First Question) कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ा है.

  • Share this:
मुंबई. जहां एक तरफ लॉकडाउन में इन दिनों टीवी और सिनेमा की दुनिया बंद पड़ी है. वहीं दूसरी तरफ टीवी के सबसे बड़े क्विज शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन (Kaun Banega Crorepat-12) का आगाज हो चुका है. कल यानी 9 मई से केबीसी 12 रजिस्ट्रेशन (KBC 12 Registration) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और हाल ही में इसके लिए पहला सवाल भी सामने आ गया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज से इस सीजन के रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल पूछा है. ये पहला सवाल मौजूदा हालातों को देखते हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ा हुआ है.

सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर अमिताभ बच्चन द्वारा केबीसी 12 रजिस्ट्रेशन के लिए पूछा गया सवाल एक वीडियो के जरिए शेयर किया गया है. अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कह रहे हैं- 'आज कल लोग सवाल बहुत पूछते हैं, जैसे कि केबीसी आएगा या फिर इस साल छुट्टी है. इस बार क्या सुनने को मिलेगा? लॉक किया जाए या लॉकडाउन किया जाए. हॉटस्पॉट के माहौल में हॉटसीट देखने को मिलेगा... ये खेल भी इस देश के जज्बातों के जुनून की परछाई हैं. जब इतनी बड़ी घटना से ये देश बंद नहीं हुआ तो ये खेल कैसे बंद होगा?' इसके बाद उन्होंने केबीसी रजिस्ट्रेशन के लिए पहला सवाल पूछा-





रजिस्ट्रेशन के लिए पहला सवाल जिसका प्रतिभागियों को जवाब देना होगा है. वो है- कोविड-19 या कोरोना वायरस 2019 बीमारी की पहचान सबसे पहले चीन के किस शहर में हुई? A. शेंजो B. वुहान C. बीजिंग D. शंघाई. पहले सवाल का जवाब 10 मई रात 9 बजे तक देना है. केबीसी में भाग लेने के इच्छुक अपने जवाब 509093 पर भेज सकते हैं. जिसमें उन्हें केबीसी लिखने के बाद स्पेस देकर (A,B,C or D) लिखना होगा. इसके अलावा उन्हें स्पेस देकर उम्र, जेंडर M for male, F for female and O for others) भी लिखना होगा.

हम आपको बता दें कि केबीसी 12 रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए पहले सवाल का जवाब है 'B. वुहान'. अभी तक केबीसी 12 से जुड़े एनाउंसमेंट से लेकर रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल तक के लिए अभिताभ बच्चन ने सारी शूटिंग अपने घर पर ही रहकर की है.

ये भी पढ़ें- 20 साल की नेहा धूपिया को जिम में देखकर दीवाने हो गए थे अंगद बेदी, दोस्तों से किया था ये वादा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading