Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    KBC 12: 25 लाख लेकर रूबी सिंह ने छोड़ा शो, 50 लाख के लिए ये था सवाल, आप जानते हैं जवाब

    25 के सवाल के लिए रूबी ने 3 लाइफ लाइन यूज की थी.
    25 के सवाल के लिए रूबी ने 3 लाइफ लाइन यूज की थी.

    केबीसी 12 (KBC 12) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर बिहार से आईं कंटेस्टेंट रूबी सिंह (Ruby Singh) ने शानदार गेम खेलते हुए 25 लाख रुपए जीते. बिहार के कटिहार में बतौर शिक्षिका काम कर रही रूबी पिछले 10 सालों से केबीसी में आने की कोशिश कर रही थीं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 7, 2020, 8:54 AM IST
    • Share this:
    मुंबई. टीवी की सबसे चर्चित क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें (Kaun Banega Crorepati 12) सीजन में शुक्रवार को रोलओवर कंटेस्टेंट रूबी सिंह (Ruby Singh) हॉट सीट पर पहुंचीं. अपने खेल से रूबी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का दिल जीत लिया. रूबी के ज्ञान से बिग बी प्रसन्न हुए. रूबी मंच से 25 लाख रुपये जीत कर ले गईं. 50 लाख के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया था, वह उसका जवाब नहीं दे पाई और शो से क्विट करने का फैसला किया. 50 लाख के लिए उनसे भारत में पहला समाचार पत्र को लेकर सवाल किया गया था.

    बिहार की रहने वाली रूबी सिंह (Ruby Singh) ने शानदार गेम खेला. लेकिन 25 लाख के सवाल पर वो ऐसी अटकी कि उन्होंने एक सवार पर तीन लाइन ले ली. 25 लाख का सवाल पूछा गया, 'अजीम उस शान' किस मुगल शासक के पोते थे, जिनके नाम पर 1704 में पटना का नाम अजीमाबाद कर दिया गया था? ऑप्शन थे- अकबर, औरंगजेब, शाहजहां, हुमायूं. इस सवाल का सही जवाब रूबी को नहीं पता था. इसलिए उन्होंने पहले अपनी वीडियो कॉल लाइफ लाइन ली. लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. उन्हें सवाल का जबाव नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने एक और लाइफ लाइन फ्लिप द क्वेश्चन वाली लाइफलाइन को लिया. इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताया- औरंगजेब

    वाल्मीकि रामायण के अनुसार सुग्रीव की पत्नी का क्या नाम था, जिसे बालि ने बलपूर्वक छीन लिया था? रूमा, रंभा, दमयंति, सुरुचि. रूबी को इसका जवाब नहीं पता था. उन्होंने फिर आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन ली. एक्सपर्ट ने सवाल का सही जवाब दिया जो था ऑप्शल A रूमा, जिसके बाद वह 25 लाख जीत गईं.





    खेल में 50 लाख के लिए उनसे सवाल किया गया, भारत में प्रकाशित होने वाला पहला समाचार पत्र कौनसा था? ऑप्शन थे- बॉम्बे समाचार, हिकीज बंगाल गजेट, मद्रास कुरियर, द बॉम्बे हेराल्ड. इस सवाल पर का वह सहीं जवाब दे रहीं थी, लेकिन कन्फॉर्म नहीं होने की वजह से उन्होंने शो को बीच में छोड़ने का फैसला किया. सवाल का सही जवाब था हिकीज बंगाल गजेट.

    बिहार के कटिहार में बतौर शिक्षिका काम कर रही रूबी सिंह पिछले 10 सालों से केबीसी में आने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने शो के दौरान बताया था कि साल 2012 में भी एक बार उनका चयन हुआ था. उनके मोबाइल पर यह सूचना आई थी, लेकिन वह उस समय ट्रेन में यात्रा कर रही थी. आवाज साफ सुनाई नहीं दी. बाद में कोशिशों के बावजूद केबीसी से संपर्क नहीं कर पाई.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज