Home /News /entertainment /

KBC 13: अमिताभ बच्चन से कंटेस्टेंट ने पूछा लव-अरैंज मैरिज में अंतर, जया बच्चन का नाम सुनते ही शर्मा गए बिग बी!

KBC 13: अमिताभ बच्चन से कंटेस्टेंट ने पूछा लव-अरैंज मैरिज में अंतर, जया बच्चन का नाम सुनते ही शर्मा गए बिग बी!

अमिताभ और जया ने 'सिलसिला', 'अभिमान' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है. (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan/jayabachchan.bbb)

अमिताभ और जया ने 'सिलसिला', 'अभिमान' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है. (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan/jayabachchan.bbb)

टीवी शो 'केबीसी 13' (KBC 13) के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) के साथ अपनी लव मैरिज को याद करते हुए शर्मा गए. शो के स्टूडियो में मौजूद ऑडियंस एक्टर का यह अंदाज देखकर ठहाका मारकर हंसने लगी. एक्टर के इस दुर्लभ अंदाज के लोग कायल हो गए. दरअसल, एक्टर ने जब शो में आए कंटेस्टेंट से अरेंज मैरिज और लव मैरिज के बीच अंतर समझाने के लिए कहा, तब यह अनोखा वाकिया देखने को मिला. बिग बी 'केबीसी' में कंटेस्टेंट से सवाल-जवाब के अलावा उनकी जिंदगी पर भी काफी बात करते हैं, जो ऑडियंस को काफी पसंद है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को उनके फैंस ने विरले ही कभी शर्माते हुए देखा होगा, लेकिन ‘केबीसी 13’ (KBC 13) ने फैंस को यह भी मौका दे दिया है. बिग बी को ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के लेटेस्ट एपिसोड में शर्माते हुए देखा गया. अमिताभ ने एक कंटेस्टेंट से अरेंज मैरिज के बारे में बात करते हुए जया बच्चन (Jaya Bachchan) के साथ अपनी लव मैरिज को याद किया. एक्टर ने करीब 48 साल पहले जया बच्चन से लव मैरिज की थी.

    शो ‘केबीसी 13‘ के गुरुवार के एपिसोड में हॉट सीट पर छत्तीसगढ़ के रायपुर से आए शिवशंकर देवगन को बैठने का मौका मिला, जो पेशे से बिजनेसमैन हैं. बिग बी शो के दौरान शिवशंकर से उनकी पत्नी के साथ बॉन्डिंग को लेकर सवाल पूछते नजर आए थे. वे उनसे उनकी शादी के बारे में पूछ रहे थे. शिवशंकर ने बताया कि वे अपनी पत्नी से कैसे मिले और फिर उनकी शादी की अरेंजमेंट किस तरह हुई.

    अमिताभ कुछ उत्सुक नजर आए और कंटेस्टेंट से अरेंज मैरिज और लव मैरिज के बीच के अंतर को समझाने के लिए कहा. शिवशंकर ने कहा कि अरेंज मैरिज में महिलाएं आमतौर पर घूंघट ओढ़ती हैं. कपल एक-दूसरे से कुछ दूरी बनाकर रहते हैं, लेकिन उनकी शादी अभी भी बिंदास है.

    शिवशंकर कहते हैं कि लोग अक्सर मानते हैं कि उन्होंने लव मैरिज की थी. इस पर अमिताभ को जया के साथ अपनी शादी की याद आ जाती है. वे कहते हैं, ‘देखिए, हमको तो मालुम नहीं है अरेंज मैरिज होता क्या है…’ इसके बाद बिग बी कुछ और बोलना चाहते थे, पर शर्मा जाते हैं और बात अधूरी रह जाती है. वे शर्मा कर अपना चेहरा छुपा लेते हैं, जिसे देख स्टूडियो ऑडियंस हंसने लगती है.

    ये भी पढ़ेंKBC 13: 27 अक्टूबर के एपिसोड में पूछे गए कुल 17 सवालों के जवाब आप यहां एक क्लिक में पढ़ें

    अमिताभ आखिर कुछ संयम बरतते हुए कहते हैं, ‘क्या है सर, हम अनुभव से बात कर रहे हैं…’ बता दें कि अमिताभ और जया ने ‘सिलसिला’, ‘अभिमान’, ‘मिली’ और ‘शोले’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. एक्टर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि कैसे उन्होंने शॉर्ट नोटिस में शादी की थी. उन्होंने पिछले साल एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, ’47 साल पहले आज 3 जून 1973 को तय किया था कि ‘जंजीर’ अगर सफल होगी तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे. मेरे पिता ने पूछा कि आप किसके साथ जा रहे हैं? जब मैंने उनसे बताया कि मैं किसके साथ जा रहा हूं, तो वे बोले कि जाने से पहले तुम उनसे शादी कर लो, वरना तुम मत जाओ. मैंने उनकी बात मान ली.’

    Tags: Amitabh bachchan, Jaya bachchan, KBC 13

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर