Home /News /entertainment /

KBC 13: अंशु रविदास नहीं दे पाए 12 लाख 50 हजार के सवाल का जवाब, क्या आप बता सकते हैं सही उत्तर?

KBC 13: अंशु रविदास नहीं दे पाए 12 लाख 50 हजार के सवाल का जवाब, क्या आप बता सकते हैं सही उत्तर?

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. (फोटो साभारः Instagram @Amitabhbachchan)

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. (फोटो साभारः Instagram @Amitabhbachchan)

आज के शो में मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अंशु रविदास 6 लाख 40 हजार रुपये जीतकर गेम में बीच में ही छोड़ दिया, क्योंकि उन्हें 12 लाख 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं आ रहा था और उनके पास उस वक्त तक कोई लाइफ लाइन भी नहीं बचे थे.

    नई दिल्ली. टीवी का सबसे पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13)’ का आज का एपिसोड काफी रोचक रहा. आज के शो में मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अंशु रविदास 6 लाख 40 हजार रुपये जीतकर गेम में बीच में ही छोड़ दिया, क्योंकि उन्हें 12 लाख 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं आ रहा था और उनके पास उस वक्त तक कोई लाइफ लाइन भी नहीं बचे थे. ऐसे में अंशु किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे. बता दें, अंशु के घरवालों के ऊपर 6 लाख का उधार है, और उनका मानना था कि जितनी रकम उन्होंने जीती है, उससे उनका उधार उतर जाएगा.

    इस वजह से अंशु बिना जोखिम उठाए गेम को बीच में ही छोड़ दिया. अंशु पेशे से एक पोस्ट मास्टर हैं. उन्होंने शो के होस्ट सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बताया था कि वह KBC की वजह से ही वह हवाई जहाज पर पहली बार बैठ पाएं. गेम के बीच में अमिताभ बच्चन ने अंशु की मां से वीडियो कॉल पर बात करवाई. अंशु ने जब अपनी मां को बताया कि उन्होंने 6 लाख 40 हजार रुपये जीत चुके हैं, तो उनकी मां की आंखो में आंसू आ गए. अंशु ने अपनी मां से कहा कि अब उनका 6 लाख का कर्जा चुकता हो जाएगा.

    तो आइए, अब जानते हैं उस 12 लाख 50 हजार के सवाल के बारे में जिसका जवाब अंशु नहीं दे पाए.

    सवाल: भारत का नक्शा देखने के बाद महाराजा रणजीत सिंह द्वारा बोले गए कथन ‘एक दिन सब लाल हो जाएगा’ में लाल रंग क्या दर्शाता है?
    जवाब: ब्रिटिश क्षेत्र

    बता दें, क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. शो के कई कंटेस्टेंट लाखों रुपये जीतने में कामयाब रहे हैं, लेकिन गिने-चुने कंटेस्टेंट ही एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंच पाए हैं. इस सीजन में कंटेस्टेंट हिमानी बुंदेला ही एक करोड़ रुपये जीतने में कामयाब रही हैं.

    Tags: Amitabh bachchan, Kaun Banega Crorepati 13, KBC 13

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर