• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • KBC 13: करोड़पति बनी हिमानी बुंदेला खोलना चाहती हैं 'इन्क्लुसिव कोचिंग सेंटर', सेटल करेंगी पापा का बिजनेस

KBC 13: करोड़पति बनी हिमानी बुंदेला खोलना चाहती हैं 'इन्क्लुसिव कोचिंग सेंटर', सेटल करेंगी पापा का बिजनेस

हिमानी बुंदेला ने 'केबीसी 13' में एक करोड़ रुपए जीते हैं.
(फोटो साभारः  Instagram @himani_bundela13)

हिमानी बुंदेला ने 'केबीसी 13' में एक करोड़ रुपए जीते हैं. (फोटो साभारः Instagram @himani_bundela13)

'केबीसी 13' में पहली करोड़पति बनी हिमानी बुंदेला (KBC 13 Himani Bundela) ने खुलासा किया कि वह जीते हुए अमाउंट से 'इन्क्लुसिव कोचिंग सेंटर' खोलेंगी और अपने पापा का बिजनेस सेटल करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    टीवी की पॉपुलर क्वीज बेस्ड रियलिटी शौ ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन (KBC 13 First Crorepati) की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) बनी हैं. वह शो में एक करोड़ रुपए जीती हैं. उन्होंने सात करोड़ के सवाल पर गेम को क्वीट कर दिया था. गेम के दौरान हिमानी ने अमिताभ बच्चन समेत ऑडियंस को अपनी बुद्धिमत्ता और सहजता से प्रभावित किया. वह बिना हिचके और कॉन्फिडेंस के साथ सभी सवालों को जवाब दे रहे थीं.

    हिमानी बुंदेला (KBC 13 Himani Bundela) ने 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि जीतने के अलावा, उन्हें बेहतरीन गेमप्ले और हॉट सीट पर कॉन्फिडेंस दिखाने के लिए एक कार भी गिफ्ट की गई. एपिसोड के दौरान, धीरे-धीरे इस बात से ध्यान हट गया कि हिमानी नेत्रहीन है और उनके पास जो अपार ज्ञान था वह चर्चा का विषय बन गया. हिमानी ने न्यूज 18 को बताया कि वह शो की बहुत बड़ी फैन रही हैं और हमेशा से टीवी पर आना चाहती थीं.

    हिमानी ने बातचीत में कहा, ‘मैं 2009 से केबीसी के लिए कोशिश कर रही थी. मैं शायद 13-14 की थी. उस समय, यह मैसेज का सिस्टम था और मैं शो में हिस्सा नहीं ले पाई थी. जब 2019 में ऐप के माध्यम से शो में रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरू हुआ, तो मुझे लगा कि यह ऑथेंटिक है. इस बार मैंने इसमें जगह बना लिया. रजिस्ट्रेशन करने के बाद जब मुझे मैसेज मिला कि आपका रजिस्ट्रेशन हो गया है. मेरा विश्वास बढ़ने लगा कि मैं हॉट सीट पर बैठूंगी.’

    हिमानी ने साल 2011 में हुए अपने उस एक्सीडेंट को भी याद किया, जिसमें उनकी आंखों की रोशनी चली गई. उन्होंने शो में इसके बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि वह हमेशा पॉजिटिव सोच रखने वालों पर फोकस रखती हैं और नेगेटिव को इग्नोर करती हैं. उन्होंने कहा कि कॉलेज में उनके कई अच्छे दोस्त थे, जो उन्हें सर्पोट करते थे. उन्होंने कहा कि उनकी पहली पोस्टिंग साथ काम करने वाले लोग भी सपोर्टिव थे.

    हिमानी ने ‘केबीसी 13’ के होस्ट अमिताभ बच्चन की आवाज की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि उनकी आवाज से उनका विश्वास बढ़ा. जब भी वह उनके बारे में कहते थे, तो उन्हें बहुत खुशी होती थीऔर बहुत अच्छा महसूस होता था. वह कहती हैं, वह चाहे हारी होती या जीती होती, उस वक्त को खूब एन्जॉय किया.

    जीती हुई राशि के इस्तेमाल पर हिमानी ने कहा, ‘मैं इनक्लुसिव कोचिंग शुरू करना चाहती हूं. कॉम्पिटेटिव एग्जाम इन्क्लुसिव कोचिंग सेंटर खोलेंगी, जहां विकलांग और सामान्य बच्चे एक साथ पढ़ेंगे. हम उन्हें यूपीएससी, सीपीसीएस के लिए तैयार करेंगे. मैं अपने पिता का छोटा बिजनेस सेटल करना चाहती हूं जो कोरोना महामारी के चलते तबाह हो गया. मैं उस बिजनेस को फिर से सेटल करना चाहती हूं ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज