Home /News /entertainment /

KBC 13: जब हेमा मालिनी रह गईं थीं शॉक्ड, ‘शोले’ के एक सीन को बदलने की होने लगी थी बात

KBC 13: जब हेमा मालिनी रह गईं थीं शॉक्ड, ‘शोले’ के एक सीन को बदलने की होने लगी थी बात

'केबीसी 13' के शानदार शुक्रवार को सुनने को मिलेगा 'शोले' की मेकिंग की कहानी.(फोटो साभार: sonytvofficial/Instagram)

'केबीसी 13' के शानदार शुक्रवार को सुनने को मिलेगा 'शोले' की मेकिंग की कहानी.(फोटो साभार: sonytvofficial/Instagram)

‘शोले’ (Sholay) फिल्म की रिलीज के बाद रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) जब हेमामालिनी (Hema Malini) से मिलने गए तो फिल्म के बारे में जानने के लिए वह एक्साइटेड थीं. लेकिन डायरेक्टर के जवाब को सुनकर हेमा शॉक्ड रह गईं थीं.

    ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC 13) के 13वें सीजन में शानदार शुक्रवार को ‘शोले’ (Sholay) का रियूनियन देखने को मिलने वाला है. इस दौरान फिल्म मेकिंग से जुड़े कई खुलासे होने वाले हैं. शो के मंच पर हेमामालिनी (Hema Malini) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ‘शोले’ फिल्म से जुड़े ऐसे रोचक किस्से सुनाएंगे,जिसे किसी ने सुना नहीं है. शो के नए प्रोमो में हेमा बताती हैं कि जब फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी बेहद निराश होकर उनके पास आए थे.

    केबीसी के मंच पर शोले की बसंती हेमामालिनी ने कई बीटीएस मोमेंट शेयर किए. नए प्रोमो में हेमा बता रहीं हैं कि ‘ये पिक्चर कितनी मेहनत से दो साल से पहले कंप्लीट हो गई. 15 अगस्त 1975 में रिलीज हुई,  मैं राजकमल में शूटिंग कर रही थी और ये (रमेश सिप्पी) वहां मुझसे मिलने आए, मैं फिल्म के बारे में जानने के लिए बहुत एक्साइटेड थी, पूछा क्या हुआ. आगे हेमा सिर हिलाते हुए बताती हैं कि इन्होंने ऐसे सिर हिलाया, मैंने पूछा क्या हुआ ? तो बोले-नहीं बिल्कुल पसंद नहीं किया. मैं शॉक्ड रह गई. हेमा के इतना कहने के बाद अमिताभ बच्चन कहते हैं इसके बाद की कहानी मैं आपको बताता हूं.’

    अमिताभ बच्चन कहते हैं ‘उसके बाद हुआ ये हेमाजी कि बहुत सारी वजहें ढूंढी,अंत में एक निर्णय लिया, यार देखो ये विडो रिमैरिज वाली बात जो है न बड़ी इमोशनल होती है और फिल्म में ये था कि हमारी मृत्यु हो जाती और जया विधवा हो जाती हैं. ये गड़बड़ हो गई, इसको ठीक करना चाहिए. तो ये तय हुआ कि हमको जीवित कर देंगे फिर से’.

    अमिताभ आगे रमेश सिप्पी की तरफ इशारा करते हुए कहते हैं ‘ हमने सोचा डिस्ट्रीब्यूटर से बात करते हैं. कल शूटिंग करेंगे, फायदे की बात हो रही है. सैटरडे को शूटिंग करेंगे, संडे तक हम थियेटर में डाल देंगे. मंडे तक देखिए क्या रिजल्ट आता है. ये तय हो गया. रमेश जी थोड़ा आगे गए और फिर मुड़कर कहा ऐसा करते हैं, मंडे तक ठहर जाते हैं, देखते हैं मंडे को क्या होता है. हमने कहा अच्छा ठीक है तो नहीं जाते हैं, मंडे के बाद तो इतिहास रच गया भाईसाहब’.

    ये भी पढ़िए-मधु और अरविंद स्वामी के रिश्ते पर कपिल शर्मा ने कही ऐसी बात, ‘रोजा’ से ‘थलाइवी’ तक की दिलाई याद

    सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ से जुड़े बहुत सारे रोचक किस्सों पर शानदार शुक्रवार के एपसोड में चर्चा होगी.

    Tags: Amitabh bachchan, Hema malini, KBC 13, Sholay

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर