• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • KBC 13: इस सवाल का जवाब देकर 50 लाख जीतीं हिमानी बुंदेला, अब 1 करोड़ के लिए होगा अगला प्रश्न

KBC 13: इस सवाल का जवाब देकर 50 लाख जीतीं हिमानी बुंदेला, अब 1 करोड़ के लिए होगा अगला प्रश्न

हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) के सामने कल यानी 31 अगस्त को एक करोड़ का सवाल होगा. (Video Grab Instagram)

हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) के सामने कल यानी 31 अगस्त को एक करोड़ का सवाल होगा. (Video Grab Instagram)

हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) नेत्रहीन हैं, लेकिन उनके अंदर हौसलों की कमी बिलकुल भी नहीं है. वह बहुत ही शानदार तरीके से ‘कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)’ के गेम को खेल रही हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का सबसे पॉपुलर टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13)’ को इस साल का पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया है. जी हां, हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) इस साल की पहली करोड़पति बन चुकी हैं, लेकिन अभी तक वह 50 लाख तक ही पहुंच पाई हैं.

    कल हिमानी के सामने एक करोड़ का सवाल होगा. जैसा कि हम सभी जान रहे हैं कि हिमानी एक करोड़ जीत चुकी हैं. इस बात की जानकारी खुद सोनी ने अपने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी, लेकिन हमें कल पता चलेगा कि हिमानी के सामने एक करोड़ का सवाल कौन सा होगा, हालांकि अभी तक यह कंफ्यूजन बरकरार है कि हिमानी 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगी या नहीं. अब ये तो कल के एपिसोड में ही पता चलेगा.

    फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं, आज के शो में हिमानी ने कैसे 50 लाख रुपये जीते. बता दें, 25 लाख रुपये तक हिमानी ने शानदार गेम खेला, जब वह 50 लाख के सवाल तक पहुंचीं, तो उस वक्त उनके पास 3 लाइन लाइन बची हुई थीं, लेकिन 50 लाख जीतने के लिए उन्हें अपने तीनों लाइफ लाइन गंवाने पड़े. अब कल के खेल में हिमानी बिना किसी लाइफ लाइन के गेम को आगे खेलेंगी.

    हिमानी ने इस सवाल का जवाब देकर जीतीं पूरे 50 लाख रुपये-

    साल 1952 में भारत के पहले आम चुनाव के दौरान नेहरू-गांधी परिवार के किस सदस्य ने रायबरेली लोक सभी सीट से जीत दर्ज की थी?

    A. जवाहरलाल नेहरू
    B. विजय लक्ष्मी पंडित
    C. फिरोज गांधी
    D. इंदिरा गांधी

    इसके सही जवाब हैं ऑप्शन C यानी फिरोज गांधी

    बता दें, हिमानी नेत्रहीन हैं, लेकिन उनके अंदर हौसलों की कमी बिलकुल भी नहीं है. वह एक जिंदादिल लड़की हैं और काफी बिंदास भी हैं. वह कहती हैं, ‘केबीसी में आने का मेरा सबसे बड़ा टारगेट है, जो दिव्यांग बच्चों के लिए मैं अवेयरनेस प्रोग्राम अपने स्कूल में चलाया हुआ है. मैं चाहती हूं ऐसा ही प्रोग्राम हर एक केंद्रीय विद्यालय संगठन में चलाया जाए.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज