Home /News /entertainment /

KBC 13: हुसैन वोहरा नहीं दे पाए ₹1 करोड़ के इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं जवाब

KBC 13: हुसैन वोहरा नहीं दे पाए ₹1 करोड़ के इस सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं जवाब

हुसैन वोहरा ने बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया.  (Photo@SonyTV/instagram)

हुसैन वोहरा ने बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. (Photo@SonyTV/instagram)

गेम से क्विट करने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हुसैन वोहरा (Hussain Vohra) से कहा कि, किसी एक उत्तर को गेस कीजिए. हुसैन ने पहले ऑप्शन को गेस करके कहा कि, 'नंगा पर्वत'. उनका यह जवाब गलत था, यदि वे गेम खेलते तो सीधे 3 लाख 20 हजार पर पहुंच जाते.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र के पुणे से आए हुसैन वोहरा (Hussain Vohra) ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) के सोमवार के एपिसोड में 40 हजार रुपए जीता था. मंगलवार को उन्होंने अच्छे से केबीसी का खेल खेला. उन्होंने 14 प्रश्नों के सही जवाब दे दिए और 50 लाख रुपए जीत लिए. इसके बाद वे खेल के 15वें प्रश्न तक पहुंच गए. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनसे एक करोड़ रुपए का सवाल पूछा, लेकिन हुसैन को एक करोड़ के सवाल का जवाब मालूम नहीं था. उनकी सारी लाइफ लाइन समाप्त हो चुकी थीं.

    इसके कारण उन्होंने गेम से क्विट करने का फैसला कर लिया. वे मंगलवार को 50 लाख रुपए जीतकर घर ले गए. अमिताभ बच्चन ने डिजिटली उनके बैंक खाते में तुरंत 50 लाख रुपए भेज दिए. हुसैन वोहरा ने बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने शुरू से ही हर प्रश्न का विस्तार से उत्तर बताया. अमिताभ बच्चन ने अपनी तरफ से उन्हें ‘गूगल’ का नाम दिया.

    सवाल- आठ हजारी पर्वत शिखरों में किस शिखर की ऊंचाई सबसे कम है, पर उस पर सफलतापूर्वक चढ़ाई सबसे बाद में की गई?

    4 ऑप्शन

    A नंगा पर्वत
    B अन्नपूर्णा
    C गाशरब्रुम 1
    D शिशापांगमा

    जवाब- शिशापांगमा

    गेम से क्विट करने के बाद अमिताभ ने हुसैन से कहा कि, किसी एक उत्तर को गेस कीजिए. हुसैन ने पहले ऑप्शन को गेस करके कहा कि, ‘नंगा पर्वत’. उनका यह जवाब गलत था, यदि वे गेम खेलते तो सीधे 3 लाख 20 हजार पर पहुंच जाते. लेकिन उन्होंने समझदारी भरा फैसला करते हुए खेल से क्विट कर लिया था.

    इसके बाद अमिताभ से इस सवाल का विस्तार से उत्तर दिया. उन्होंने बताया कि, तिब्बती हिमालय की चोटी शिशापांगमा पर पहले चढ़ाई करने पर प्रतिबंध था. इसके कारण लंबे समय तक पर्वता रोही इस पर्वत की चोटी पर नहीं जा सके. बाद में जब चढ़ाई करने की अनुमति दे दी गई, उसके बाद पर्वतारोही इस पर्वत की चोटी पर पहुंच सके.

    Tags: Amitabh bachchan, Kaun Banega Crorepati 13, KBC 13

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर