Home /News /entertainment /

KBC 13: कुमार सौरव नहीं दे पाए 50 लाख के सवाल का जवाब, क्या आप दे पाएंगे सही उत्तर?

KBC 13: कुमार सौरव नहीं दे पाए 50 लाख के सवाल का जवाब, क्या आप दे पाएंगे सही उत्तर?

'केबीसी 13 (KBC 13)' में कुमार सौरव ने जीते 25 लाख रुपये (फोटो साभारः Instagram @sonytvofficial)

'केबीसी 13 (KBC 13)' में कुमार सौरव ने जीते 25 लाख रुपये (फोटो साभारः Instagram @sonytvofficial)

Kaun Banega Crorepati 13, Oct 28: नई दिल्ली के कुमार सौरव, जो रहने वाले बिहार के बेगुसराई के थे, उन्होंने अपना गेम बहुत ही शानदार तरीके से खेला. सौरव ने कुल 25 लाख रुपये जीते. दरअसल, जब उनके पास 50 लाख के लिए सवाल आया, तब उनके पास एक भी लाइफ लाइन नहीं बचा हुआ था, ऐसे में सौरव किसी प्रकार का कोई जोखिम उठाना उचित नहीं समझा और बिना सोचे उन्होंने गेम को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया और ये उनके लिए सही भी हुआ, क्योंकि जो जवाब उनके मन में चल रहा था, गेम छोड़ने के बाद पता चला कि वह गलत था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ‘कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13)’ में 28 अक्टूबर का एपिसोड शानदार रहा, जहां नई दिल्ली के कुमार सौरव, जो रहने वाले बिहार के बेगुसराई के थे, उन्होंने 25 लाख रुपये जीते. सौरव 27 अक्टूबर के एपिसोड से हॉट सीट पर बैठे हुए थे. 27 अक्टूबर को जहां, सौरव ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीते थे, तो वहीं आज के एपिसोड में वह सिर्फ दो ही सवाल खेल पाए. आज उनके पास दो लाइफ लाइन बचे हुए थे, जिसके इस्तेमाल से उन्होंने आज ‘केबीसी 13’ के मंच से एक मोटी रकम अपने घर ले जाने में सफल साबित हुए.

    अपना गेम बहुत ही शानदार तरीके से खेला. सौरव ने कुल 25 लाख रुपये जीते. दरअसल, जब उनके पास 50 लाख के लिए सवाल आया, तब उनके पास एक भी लाइफ लाइन नहीं बचा हुआ था, ऐसे में सौरव किसी प्रकार का कोई जोखिम उठाना उचित नहीं समझा और बिना सोचे उन्होंने गेम को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया और ये उनके लिए सही भी हुआ, क्योंकि जो जवाब उनके मन में चल रहा था, गेम छोड़ने के बाद पता चला कि वह गलत था और अगर सौरव उस जवाब के साथ 50 लाख का सवाल खेल जाते तो वह 25 लाख से सीधे 3 लाख 20 हजार रुपये तक पहुंच जाते.

    तो आइए, देखते हैं 50 लाख का वह सवाल जिसका जवाब नहीं दे पाए कुमार सौरव-

    सवाल: चंद्रमा की सतह पर उतरने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति कौन हैं?
    जवाबः चार्ल्स ड्यूक

    बता दें, कल के एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब सौरव ने अपनी कहानी सुनाई, तो लोगों की आंखें नम हो गई थी. दरअसल, सौरव के पिता पिछले 7 सालों से लापता हैं, वह 1 अप्रैल 2014, को घर से सब्जी लाने के लिए निकले थे, लेकिन अब तक वह अपने घर वापस नहीं लौटे. सौरव ने बताया कि अब तक पूरा परिवार उनके घर आने का इंतजार कर रहा है, लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं चल पाया है.

    सौरव ने ये भी बताया कि उनके पिता कर्ज में डूबे हुए थे, और लोग उन्हें काफी परेशान करते थे, जिससे तंग आकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया. दरअसल, सौरव के पिता किसी दूसरे के लिए पैसे उधार लिए थे, और वह आदमी ही भाग गया, जिसके बाद लोग पैसों के लिए सौरव के पिता को परेशान करने लगे थे.

    बता दें, ‘केबीसी 13’ में कंटेस्टेंट सिर्फ सवालों के जवाब नहीं देते, वे अपनी जिंदगी की अनकही कहानी भी लोगों को सुनाते हैं. कई बार कंटेस्टेंट की कहानी दर्शकों के मन को भिगो देती हैं. तब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी खुद को इमोशनल होने से रोक नहीं पाते.

    Tags: Amitabh bachchan, Kaun Banega Crorepati 13, KBC 13

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर