KBC 13 Registration: स्पोर्ट्स से जुड़ा है 6th सवाल, सही जवाब देकर सपने पूरे करने का है मौका

अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी रजिस्ट्रेशन का 6th सवाल. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब

अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी रजिस्ट्रेशन का 6th सवाल. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब

Kaun Banega Crorepati 13 : अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर रोज फैंस से रजिस्ट्रेशन का एक सवाल पूछ रहे हैं, जिसका सही जवाब आपको हॉटसीट तक लेकर जाकर करोड़पति बना सकता है.

  • Share this:

मुंबई. सपनों को पूरा करने के लिए रात-दिन मेहनत करनी पड़ती हैं. इस मेहनत के बाद कुछ लोगों को तो अपार सफलता मिलती है लेकिन लोगों के फिर से नई शुरुआत करनी पड़ती हैं. अगर मेहनत अभी भी जारी हैं तो अपने ज्ञान के बल पर आप अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं क्योंकि कई लोगों के सपनों को पूरा करने के बाद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) एक बार फिर से टीवी पर प्रसारित होने जा रहा है. शो का 13वां (KBC 13) सीजन लेकर एक बार फिर से सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आ गए हैं. शो के लिए रजिस्ट्रेशन (KBC 13 Registration) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं.

क्या है सवाल

केबीसी रजिस्ट्रेशन में पूछे गए सवाल का सही जवाब देकर आप भी हॉटसीट पर बैठ सकते हैं. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के रजिस्ट्रेशन के लिए अभी तक पांच सवाल पूछे जा चुके हैं. हाल ही में बिग बी ने छठा सवाल पूछा जो ओलंपिक खेलों से जुड़ा हुआ है.

वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, 'हम सपनों के बारे में अक्सर पास्ट टैंस के बारे में बात करते हैं. मैंने पहले बहुत सपने देखे, मैंने पहले बहुत ख्वाब देखे. सब पास्ट टैंस हैं. अब इसको बदल देते हैं. पास्ट टैंस के सपनों को प्रजेंट टैंस के सपनों में पूरा करने की कोशिश करते हैं ताकि हनारे फ्यूचर टैंस टेशन फ्री हो जाए. नोट कीजिए आज का सवाल-
सवाल- रैकेट खेलों में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला कौन थी?

A- ज्वाला गुट्टा

B- सानिया मिर्जा



C- साइना नेहवाल

D- पीवी सिंद्धू.



ये है सही जवाब

इस सवाल का सही जवाब है ऑप्शव सी- साइना नेहवाल. साइना नेहवाल ने साल 2012 में इतिहास रचते हुए बैडमिंटन की महिला एकल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था.

ऐसे भेजे सही जवाब

सही जवाब आप सोनी लिव ऐप के जरिए दे सकते हैं. सोनी लिव ऐप अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. इसके बाद अपना कॉन्टेक्ट नंबर, उम्र और जेंडर लिखर भेज दीजिए. वहीं, आप SMS के जरिए भी अपना जवाब दे सकते हैं. जवाब देने के लिए आप अपने मैसेज बॉक्स में KBC (स्पेस) सही जवाब (स्पेस) अपनी उम्र (स्पेस) अपना जेंडर टाइप कीजिए और 509093 पर भेज दीजिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज