KBC 13 Registration: चौथे सवाल के लिए हैं तैयार! भूगोल से जुड़ा है सही जवाब

चौथे सवाल का सही जवाब आज रात 9 बजे तक देना है. फाइल फोटो

चौथे सवाल का सही जवाब आज रात 9 बजे तक देना है. फाइल फोटो

सोनी टीवी (Sony TV) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा केबीसी 13 रजिस्ट्रेशन (KBC 13 Registration) के लिए एक वीडियो शेयर कर चौथा सवाल पूछा गया है.

  • Share this:

मुंबई. जहां एक तरफ मुंबई में लॉकडाउन की वजह से इन दिनों टीवी और सिनेमा की दुनिया बंद पड़ी है. वहीं, दूसरी तरफ टीवी के सबसे बड़े क्विज शो में से एक 'कौन बनेगा करोड़पति' के 13वें सीजन (Kaun Banega Crorepati-13) का आगाज हो चुका है. केबीसी 13 रजिस्ट्रेशन (KBC 13 Registration) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अब तक तीन सवाल भी सामने आ गया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज से इस सीजन के रजिस्ट्रेशन के सवाल पूछ रहे हैं.

सोनी टीवी (Sony TV) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा केबीसी 13 रजिस्ट्रेशन (KBC 13 Registration) के लिए एक वीडियो शेयर कर चौथा सवाल पूछा गया है. सवाल भूगोल से जुड़ा है, जिसका जवाब आज रात 9 बजे तक देना है.

अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कह रहे हैं- 'आपने ऐसी खबरें सुनी होंगी कि कल तक गली क्रिकेट खेलने वाला आज इंडियन टीम में प्लेयर बन गया. रिक्शे वाले की बेटी आईएएस ऑफिसर बन गयी. एक ही पैर होने के बावजूद किसी ने एवरेस्ट पर फतेह हासिल कर ली. हम सबकी लाइफ में सपनों की अनलिमिटेड सप्लाई है. बस हम और हमारे सपनों के बीच एक कोशिश, एक ट्राई है तो लिए आज वो कोशिश हो जाए, इस सवाल के साथ...



सवाल नंबर- 4: कौन से दो सागर स्वेज नहर से जुड़े हैं?

जवाब के विकल्प:



A- कैस्पियन सागर और काला सागर

B- लाल सागर और भूमध्य सागर

C- एड्रियाटक सागर और लाल सागर

D- उत्तरी सागर और टायरीनियन सागर

इस सवाल का सही जवाब है. ऑप्शन B- लाल सागर और भूमध्य सागर.

सही जवाब आप सोनी लिव ऐप के जरिए दे सकते हैं. सोनी लिव ऐप अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. इसके बाद अपना कॉन्टेक्ट नंबर, उम्र और जेंडर लिखर भेज दीजिए.

वहीं, आप SMS के जरिए भी अपना जवाब दे सकते हैं. जवाब देने के लिए आप अपने मैसेज बॉक्स में KBC (स्पेस) सही जवाब (स्पेस) अपनी उम्र (स्पेस) अपना जेंडर टाइप कीजिए और 509093 पर भेज दीजिए.

आपको बता दें कि सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाता है. इसके बाद हॉट सीट तक पहुंचने के लिए कई पड़ावों से गुजरना होता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज