• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • KBC 13: कश्मीर के सरबजीत सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- 'अब वहां मिठाइयां बटती हैं'

KBC 13: कश्मीर के सरबजीत सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- 'अब वहां मिठाइयां बटती हैं'

'केबीसी 13' में आए सरबजीत सिंह पेशे से टीचर हैं. (फोटो साभारः YouTube@SET India/Instagram@amitabhbachchan)

'केबीसी 13' में आए सरबजीत सिंह पेशे से टीचर हैं. (फोटो साभारः YouTube@SET India/Instagram@amitabhbachchan)

क्विज शो 'केबीसी 13' (KBC 13) के कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) पेशे से एक स्कूल टीचर हैं, जो इंडिया-पाकिस्तान के बॉर्डर पर बसे मेंढर तहसील के स्कूल में पढ़ाते हैं. उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कुछ दिलचस्प बातें बताईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः क्विज शो ‘केबीसी 13’ के एक एपिसोड में कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. वे टीचिंग के पेशे से जुड़े हैं और कश्मीर के मेंढर (Mendhar) तहसील के एक स्कूल में पढ़ाते हैं. वे कश्मीर के पुंछ (Punch) गांव में रहते हैं. सरबजीत ने शो के दौरान बिग बी से कई दिलचस्प बातें कहीं. पीएम नरेंद्र मोदी के लिए कही एक बात ने सभी का ध्यान खींचा.

    सरबजीत ने शो के दौरान कश्मीर के हालात से लोगों को परिचित भी कराया. सरबजीत ने बताया कि चूंकि उनका स्कूल एलओसी के पास है, तो वहां अक्सर फायरिंग की आवाज सुनाई देती है. हालात गंभीर होने पर बच्चों को छुट्टी दे दी जाती है. उन्होंने बताया कि अब वहां के हालात पहले से सुधर गए हैं, जिसके लिए वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को श्रेय देते हैं.

    (फोटो साभारः Instagram @sonytvofficial)

    सरबजीत ने बताया कि आज उस जगह मिठाइयां बंटती हैं, जहां कभी गोलियां चला करती थीं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ की. सरबजीत आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे, पर हालातों ने उन्हें टीचर बना दिया. आज वे पूरी लगन से टीचिंग का काम करते हैं. बता दें कि आज का खेल खत्म होने तक सरबजीत 3.20 लाख रुपये जीत चुके थे.

    जब अमिताभ ने उनसे पूछा कि वे जीती हुई रकम का क्या करेंगे, तो वे बोले कि वे मेंढर के अस्पताल में डायलिसिस की मशीन लगवाएंगे. वे ऐसा अपनी मां की याद में करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि मेंढर के लोग डायलिसिस के लिए जम्मू का रुख करते हैं. वे चाहते हैं कि मेंढर के लोगों को इलाज के लिए गांव से बाहर न जाना पड़े. वे इसी सपने को पूरा करने के लिए ‘केबीसी 13’ में आए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज