Home /News /entertainment /

KBC 13: एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं सविता भाटी, क्या आप बता सकते हैं सही उत्तर?

KBC 13: एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं सविता भाटी, क्या आप बता सकते हैं सही उत्तर?

राजस्थान के जोधपुर की रहने वालीं सविता भाटी ने जीते 50 लाख रुपये (फोटो साभार: Instagram @sonytvofficial)

राजस्थान के जोधपुर की रहने वालीं सविता भाटी ने जीते 50 लाख रुपये (फोटो साभार: Instagram @sonytvofficial)

Kaun Banega Crorepati 13: 'कौन बनेगा करोड़पति 13' के आज के एपिसोड में राजस्थान के जोधपुर की रहने वालीं सविता भाटी एक करोड़ के सवाल तक पहुंच गई थीं, लेकिन वह एक करोड़ जीत नहीं पाईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. टीवी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)’ का 13वां सीजन बहुत ही शानदार तरीके से चल रहा है. इस शो के होस्ट सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर एपिसोड को रोचक बनाने की भरपूर कोशिश करते हैं और उनकी कोशिश कामयाब भी हो जाती है. वहीं, 29 सितंबर के एपिसोड की बात करें, तो आज का एपिसोड भी काफी मजेदार रहा.

    आज के एपिसोड में राजस्थान के जोधपुर की रहने वालीं सविता भाटी एक करोड़ के सवाल तक पहुंच गई थीं, लेकिन वह एक करोड़ जीत नहीं पाईं. बता दें, 28 सितंबर के एपिसोड में सविता ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गेम में बनी हुई थीं और आज उनके सामने पहला सवाल 25 लाख रुपये के लिए था, जिसके लिए उन्होंने अपना एक आखिरी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया, जिसमें वह सफल रहीं. वहीं, 50 लाख के सवाल का जवाब उन्हें आता था, इसलिए उन्होंने बिना कोई रिस्क लिए उत्तर दिया और 50 लाख रुपये जीत गईं.

    सविता एक करोड़ के सवाल में आकर फंस गईं. इस वक्त उनके पास कोई लाफ लाइन भी नहीं बची थी. एक करोड़ के सवाल का जवाब देने में उन्हें थोड़ी समस्या हो रही थी, इसलिए उन्होंने गेम को बीच में ही छोड़ दिया, लेकिन गेम छोड़ने के बाद जब अमिताभ बच्चन ने उनसे उस सवाल का जवाब पूछा, तो सविता द्वारा दिया गया जवाब बिलकुल सही था यानी अगर वह इसे खेल जातीं तो एक करोड़ रुपये जीत जातीं, लेकिन वह किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती थीं.

    तो आइए, देखते हैं सविता से पूछे गए एक करोड़ का वो कौन सा सवाल था-

    सवाल: प्रथम विश्व युद्ध के दौरान तुर्की में 1915-16 में किस लड़ाई में भारतीय सेना के करीब 16,000 से अधिक सैनिकों ने मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर बहादुरी से युद्ध किया था?

    जवाब: गलीपोली

    Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, KBC 13

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर