KBC 10: ज्यादा पैसे के चक्कर में 9 लाख 30 हजार का नुकसान कर बैठी ये कंटेस्टेंट

जब अमिताभ ने KBC में आई कंटेस्टेंट निकिता से उनकी नौकरी और पेशे के बारे में पूछा तो उन्होंने बेहद शानदार जवाब दिया.

News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 11:19 PM IST
KBC 10: ज्यादा पैसे के चक्कर में 9 लाख 30 हजार का नुकसान कर बैठी ये कंटेस्टेंट
केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन.
News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 11:19 PM IST
केबीसी के आज यानी कि 8 नवंबर के एपिसोड में नोएडा मेट्रो में काम करने वाली निकिता जैन हॉट सीट पर बैठीं. मेहनत और लगन से केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचीं निकिता नोएडा मेट्रो में स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर के तौर पर काम करती हैं. जब अमिताभ ने उनकी नौकरी और पेशे के बारे में पूछा तो उन्होंने बेहद शानदार जवाब दिया. निकिता के इस जवाब की तारीफ खुद बिग बी ने भी की.

जब अमिताभ ने पूछा कि आपने मेट्रो में ट्रेन ऑपरेटर के तौर पर ज्वाइन करने की कैसे सोची आपके दिमाग में ये खयाल कैसे तो आया तो निकिता ने बताया कि उनके पिताजी के रिटायरमेंट का वक्त करीब था. वह अपने पिता की मदद करना चाहती थीं और चाहती थीं कि अपनी पढ़ाई-लिखाई का खर्च खुद उठा सकें. इसलिए जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने नौकरी के लिए मेहनत की. जब मेट्रो में काम करने का मौका मिला तो झट से नौकरी स्वीकार कर ली.

सवाल-जवाबों की बात करें तो उनकी शुरुआत अच्छी रही. जब खेल की शुरुआत हुई तो निकिता के पास तीन लाइफ लाइन थीं. खेल की शुरुआत होने पर ये तीन लाइफ लाइन निकिता के खूब काम आईं. पहली बार उन्होंने लाइफ लाइन का इस्तेमाल बनारसी साड़ी के अलग-अलग प्रकार के बारे में बताने के लिए किया.


इसके बाद उनकी गाड़ी अटकी उस सवाल पर जब बिग बी ने चार ऑप्शन देकर पूछा कि किस राजनेता ने कभी भी लोकसभा चुनाव नहीं हारा है. इस सवाल पर जोड़ीदार के रूप में आए पापा ने सुमित्रा महाजन का नाम लेकर सही जवाब दे दिया था. लेकिन दोनों को थोड़ा शक था. इस पर निकिता ने गेस्ट की मदद ली. सवाल का सही जवाब दिया गया. खेल आगे बढ़ा.

अब बारी आई ग्रीन रेवोल्यूशन यानी कि हरित क्रांति के जनक के नाम की. इस सवाल पर निकिता की सुई अटक गई. अमिताभ ने उन्हें क्विट करने की सलाह दी. लेकिन निकिता ने गलत जवाब देकर खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. निकिता ने जैसे ही गलत जवाब दिया उनकी जीती हुई रकम सीधे 12 लाख 50 हजार से 3 लाख 20 हजार हो गई और इस रकम के साथ वह घर लौटीं.

यह भी पढ़ें:
Loading...
दिवाली पर बिग बॉस ने ऐसा क्या गिफ्ट दिया कि रो पड़ीं दीपिका कक्कड़
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर