लाइव टीवी

KBC 11: करोड़पति बनने के बाद बिगड़ी गौतम झा की तबीयत, अमिताभ ने पत्नी को बुलाया

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 8:14 AM IST
KBC 11: करोड़पति बनने के बाद बिगड़ी गौतम झा की तबीयत, अमिताभ ने पत्नी को बुलाया
केबीसी 11 में सवालों के सही जवाब देने के लिए जूझते गौतम झा

Kaun Banega Crorepati 2019: केबीसी 11 के 16 अक्टूबर के एपिसोड में गौतम कुमार झा जब करोड़पति बने तब वो थोड़े से अस्थिर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को एक बार फिर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक करोड़पति का ऐलान किया. बिहार के मधुबनी के रहने वाले गौतम कुमार झा ने बेहद शानदार अंदाज में केबीसी खेला. उन्होंने महज 50 लाख रुपये के सवाल पर अपनी सभी चार लाइफलाइन गंवा दी थीं, लेकिन वो एक करोड़ के सवाल का सही जवाब देने में सफल रहे. उन्होंने बिना लाइफलाइन के एक करोड़ के सवाल पर रिस्क लिया. अगर उनका अंदाजा गलत होता तो एक करोड़ से सीधे 3.20 लाख पर गिर जाते. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने बहुत विश्वास ना होने पर भी डी विकल्प पर ताला लगवा लिया.

यह जानना जरूरी है कि गौतम कुमार झा खुद केबीसी के बहुत बड़े दीवाने नहीं थे. बल्कि उन्होंने सालों तक केबीसी के बारे में सोचा भी नहीं था. बस वो अपनी पत्नी का मन रखने के लिए शो का हिस्सा बने थे. असल में उनकी पत्नी को हमेशा से लगता था कि उनके पति की जनरल नॉलेज काफी अच्‍छी है. अगर केबीसी में अमिताभ के सामने हॉट सीट पर बैठेंगे तो निश्चित ही काफी आगे जाएंगे.

KBC 11 को पत्नी की जिद ने दिलाया तीसरा करोड़पति,अमिताभ बच्चन ने पूछा 7 करोड़ के लिए ये सवाल
KBC 11 को पत्नी की जिद ने दिलाया तीसरा करोड़पति,अमिताभ बच्चन ने पूछा 7 करोड़ के लिए ये सवाल


अपनी पत्नी की बात मानते हुए गौतम कुमार झा ने केबीसी का रुख किया. वो पहले यूपीएससी की तैयारी करते थे. अब भी वो अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं. फिलहाल वो सरकारी महकमे (रेलवे) में कार्यरत हैं. आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद उन्हें पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में नौकरी मिल गई. अब वो पुरुलिया में पत्नी समेत रहते हैं. अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाना चाहते हैं. उनका केबीसी लेकर ज्यादा उत्साह नहीं था.




 
Loading...





View this post on Instagram




 

Witness the awesome moment when Gautam Jha is declared by Amitabh Bachchan as the third Crorepati of the season, and find out if he'll manage to crack the 7 Crore jackpot question as well on #KBC11, tonight at 9 PM @amitabhbachchan


A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on






गौतम जब केबीसी में खेल रहे थे, तब भी यह साफ झलक रहा था. यहां तक कि जब अमिताभ बच्चन ने उनके एक करोड़ रुपये जीत लेने का ऐलान किया तब भी वो अपनी सीट से नहीं उठ रहे थे. जब अमिताभ बच्चन ने सीट से उतरकर आगे बढ़कर उनका अभिवादन किया तब वो अपनी सीट से उठे.

अचानक फूलने लगीं गौतम की सांसें
पूरे खेल में अनमने से दिखने वाले गौतम झा जब करोड़पति बने तो सामान्य दिख रहे थे. लेकिन थोड़े ही समय में देखते-देखते वो कंपकपाने लगे. उनकी हालत ऐसी हो गई कि वो गिलास से पानी भी नहीं पी पा रहे थे. उन्होंने करीब चार बार कोशिश की पानी पीने की, लेकिन उनकी सांसें फूलने लगीं. बाद में किसी तरह से वो पानी पी पाए.

KBC: रेलवे कर्मचारी बने करोड़पति, फुटबॉल के 7 करोड़ के सवाल पर हुए बाहर

उनकी हालत को देखते हुए अमिताभ बच्चन ने ऑडिएंस में बैठी हुई उनकी पत्नी को बुलाया और उन्हें बधाई देने को कहा.

KBC में जन्मदिन पर रोए अमिताभ बच्चन, दीपा और मानसी के गिफ्ट से हुए भावुक

ये था एक करोड़ का सवाल
सवालः भारत में बने किस जहाज पर फ्रांसिस स्कॉट की ने 'डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी' कविता लिखी थी जो अमेरिकी राष्ट्रगान बना.
जवाबः एचएमएस मिंडेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 7:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...