लाइव टीवी

KBC Season 11: अमिताभ बच्चन ने इस कैंडिडेट को खुद ओढ़ाया शॉल और पिलाया पानी

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 10:23 PM IST
KBC Season 11: अमिताभ बच्चन ने इस कैंडिडेट को खुद ओढ़ाया शॉल और पिलाया पानी
पश्चिम बंगाल की लाबोनी बासु आज केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने थीं (स्क्रीनग्रैब)

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati Live) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchhan) के सामने हॉट सीट पर लाबोनी बासु थीं. लाबोनी कासिमपुर, उत्तरी 24 परगना, प. बंगाल (West Bengal) की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 10:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati Live) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchhan) के सामने हॉट सीट पर लाबोनी बासु थीं. लाबोनी कासिमपुर, उत्तरी 24 परगना, प. बंगाल (West Bengal) की हैं. मजे की बात यह है कि लाबोनी फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले सवाल का सही जवाब देने वाली एकमात्र कंटेस्टेंट रहीं. फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल दिवंगत बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जीवन से जुड़ा हुआ था.

आर्थिक रूप (Economically) से कमजोर परिवार से आने वाली लाबोनी को हिंदी (Hindi) और अंग्रेजी (English) दोनों ही भाषाओं में समस्या थी. उन्हें हर सवाल को समझने के लिए पहले बांग्ला में अनुवाद करना पड़ता था. फिर भी उन्होंने होशियारी से खेला और 3 लाख 20 हजार रुपये लेकर केबीसी से बाहर हुईं.

अमिताभ बच्चन ने लाबोनी को ओढ़ाया शॉल
लाबोनी ने बताया कि उन्हें ठंड की समस्या है. थोड़ी सी ठंड में ही उन्हें बहुत ठंड महसूस होती है. ऐसे में पहले अमिताभ बच्चन ने एसी कम कराया लेकिन फिर भी लाबोनी को ठंड लगती रही. ऐसे में उन्होंने खुद शॉल मंगाकर उन्हें ओढ़ाया. लेकिन जब उससे लाबोनी की ठंड नहीं गई तो उन्होंने एक ज्यादा गर्म शॉल मंगाई और खुद लाबोनी को ओढ़ाई.

लाबोनी एक गरीब परिवार से आती हैं. लाबोनी ने कहा कि अगर वे अगर कौन बनेगा करोड़पति में ठीकठाक रकम जीतती हैं तो वे सबसे पहले अपना घर बनवाएंगीं, अपने भाई की पढ़ाई का इंतजाम करेंगीं और अपने पिता को एक रोजगार में

लाबोनी ने बताया कि उन्होंने 9-10 साल में ही रोजगार शुरू कर दिया था. वे शिक्षण संस्थानों के पर्चे चिपकाने के काम किया करती थीं. ऐसी ही छोटे-मोटे काम करके और ट्यूशन पढ़ाकर वे अपना खर्च निकाला करती हैं.

किस सवाल ने लाबोनी को किया केबीसी से बाहर
Loading...

लाबोनी को हाथी के दांतों का एक वीडियो दिखाकर पूछा गया कि ये किस प्रकार के दांत हैं?

इस सवाल के जवाब के लिए लाबोनी को चार विकल्प दिए गए थे- केनाइन, इंसाइजर, प्रीमोलर या मोलर.

लाबोनी ने इस जवाब को देने के लिए 50-50 लाइफ लाइन भी ली लेकिन फिर भी उन्होंने इसका गलत जवाब दिया. जिसके बाद वे 6 लाख 40 हजार जीतने से चूक गईं और उन्हें मात्र 3 लाख 20 हजार रुपये लेकर बाहर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: KBC में अपने कपड़े पहनकर नहीं आते कंटेस्टेंट, शो के डिजाइनर फाइनल करते हैं लुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 10:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...