KBC Season 11: 6.40 लाख लेकर बाहर हुईं जयपुर की अर्पिता यादव, अमिताभ दिखे प्रभावित

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 10:49 PM IST
KBC Season 11: 6.40 लाख लेकर बाहर हुईं जयपुर की अर्पिता यादव, अमिताभ दिखे प्रभावित
जयपुर, राजस्थान की अर्पिता यादव 6.40 लाख रुपये जीतकर KBC से बाहर हुईं (स्क्रीनग्रैब)

मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में मंगलवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने जयपुर, राजस्थान (Jaipur, Rajasthan) की अर्पिता यादव थीं जो 6 लाख 40 हजार रुपये लेकर बाहर हुईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 10:49 PM IST
  • Share this:
मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में मंगलवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने जयपुर, राजस्थान (Jaipur, Rajasthan) की अर्पिता यादव थीं. अर्पिता यादव केबीसी (KBC) से 6 लाख 40 हजार रुपये लेकर बाहर हुईं. 12 लाख 50 हजार के सवाल पर उन्होंंने खेल को छोड़ने का निश्चय किया. वे जयपुर में ही एक स्कूल में स्पेशल एजुकेटर के तौर पर कार्यरत हैं यानि कि वे एक स्कूल में दिव्यांग बच्चों की शिक्षिका हैं.

अर्पिता का बेटा निर्भय एक स्पेशल चाइल्ड है. अमिताभ बच्चन को अर्पिता ने बताया कि डॉक्टरों ने उनके बेटे के सीधे खड़ा होकर नहीं चल सकेगा और ज्यादा दिन तक नहीं जीवित रहेगा. लेकिन अर्पिता की मेहनत के चलते न सिर्फ अभी तक उनका बेटा निर्भय जीवित है बल्कि अपने पैरों पर चलने भी लगा है. अर्पिता ने कहा कि वह अब उनके परिवार का जरूरी हिस्सा बन चुका है. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन अर्पिता की मेहनत और उनकी जानकारी दोनों से ही प्रभावित दिखे.

किस सवाल का जवाब नहीं दे सकीं अर्पिता?
अर्पिता यादव ने अच्छे से खेला और अंतिम चरण तक पहुंचीं. 6 लाख 40 हजार रुपये जीतने के बाद उनसे 12 लाख, 50 हजार रुपये का सवाल पूछा गया था- 'स्वतंत्र भारत की पहली महिला कैबिनेट मंत्री, राजकुमारी अमृत कौर, किस विभाग की मंत्री थीं?'

इस सवाल के जवाब के तौर पर अमिताभ बच्चन ने चार ऑप्शन ये दिए थे- गृह मंत्रालय, सड़क एवं परिवहन मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री या वित्त मंत्री.

अर्पिता यादव इस सवाल का सही जवाब नहीं जानती थीं. साथ ही उनके पास अब कोई भी लाइफलाइन भी नहीं बची हुई थी. हालांकि उन्होंने अनुमान लगाया लेकिन अनुमान के आधार पर दिए जवाब को लेकर उनमें आत्मविश्वास नहीं था. ऐसे में अर्पिता जी ने 6 लाख 40 हजार की रकम से संतुष्ट होकर क्विट करने का निश्चय किया.

क्या है सही उत्तर?
Loading...

इस सवाल का सही जवाब था, राजकुमारी अमृत कौर. अमिताभ बच्चन ने बताया कि राजकुमारी अमृत कौर वर्ष 1947 से वर्ष 1957 तक यानि 10 साल तक भारत सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहीं. अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया कि एम्स (AIIMS) जैसे संस्थान की स्थापना में भी उनका बड़ा योगदान रहा है.

यह भी पढ़ें: KBC Season 11: CAG ऑफिस में काम करने वाली सानिया जीत पाईं मात्र 10 हजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...