लाइव टीवी

KBC Season 11: इंदौर के आसीम ने जीते 12.50 लाख रुपये, इस सवाल का नहीं दे सके जवाब

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 11:17 PM IST
KBC Season 11: इंदौर के आसीम ने जीते  12.50 लाख रुपये, इस सवाल का नहीं दे सके जवाब
इंदौर के आसीम चौधरी 12.50 लाख रुपये जीतकर KBC से बाहर हुए (स्क्रीनग्रैब)

मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में सोमवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने इंदौर (Indore) के आसीम चौधरी थे. जो 12.50 लाख रुपये जीतकर गेम से बाहर हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 11:17 PM IST
  • Share this:
मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में सोमवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने इंदौर के आसीम चौधरी थे. वे इंदौर (Indore) के एक बैंक में ब्रांच सेल्स मैनेजर हैं. आसीम अच्छा खेले और उन्होंने कई कठिन सवालों के भी जवाब बिना किसी लाइफलाइन (Lifeline) के दिए. अंतत: वे 12.50 लाख रुपये जीतकर बाहर हुए. आसीम ने 25 लाख के सवाल पर गेम को क्विट कर दिया.

आसीम ने बताया कि वे 6 साल मुंबई (Mumbai) में भी रहे हैं लेकिन अपने मां-बाप का ख्याल रखने के लिए वे वापस इंदौर (Indore) चले आए. उनकी पत्नी रुचि चौधरी भी उनके साथ आई हुई थीं. इसके अलावा आसीम की मां और उनके ससुर भी उनके साथ आए हुए थे. आसीम ने बताया कि उन्होंने अंतर-धार्मिक शादी की है. वे स्वयं मुस्लिम (Muslim) हैं लेकिन उनकी पत्नी हिंदू (Hindu) हैं. असीम ने इसके बाद अमिताभ बच्चन को अपनी शादी का किस्सा और पारिवारिक संबंधों के बारे में बताया. जिसे अमिताभ बच्चन ने काफी इंज्वाय किया.

क्या था 25 लाख के लिए पूछा गया सवाल?
हॉटसीट (Hotseat) पर मौजूद आसीम से अमिताभ बच्चन ने 25 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा था कि '1971 में रे टॉमलीनसन इनमें से क्या पहली बार करने वाले शख्स बने थे?' इस सवाल के लिए उन्होंने यह चार ऑप्शन दिए थे- पहली बार ईमेल (E-mail) भेजने वाले, फॉर्मा का प्रमेय हल करने वाले, किसी जानवर का क्लोन बनाने वाले और अंतरिक्ष यात्री बनने वाले.

ईमेल अड्रेस में इसलिए किया जाता है @ चिन्ह का प्रयोग
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही उत्तर बताया- 1971 में रे टॉमलीनसन (Ray Tomlinson) ने पहली बार ईमेल भेजा था. उन्होंने बताया था कि इस ईमेल को भेजने के लिए टॉमलीनसन ने @ (At The Rate of) के संकेत का प्रयोग किया था. जिसका प्रयोग आज भी ईमेल के पते यानि ईमेल एड्रेस (E-mail Address) में किया जाता है.

यह भी पढे़ं: KBC Season 11: बिहार के इलेक्ट्रीशियन रंजीत कुमार जीतकर ले गए 25 लाख रुपये, इस प्रश्न ने किया बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...