KBC Season 11: हॉटसीट पर आया दिलेर खिलाड़ी, दो लाइफलाइन रहते तुक्का मार दिया सही जवाब

मंगलवार को हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सामने पंजाब के अभिषेक झा थे (स्क्रीनग्रैब)

मंगलवार को हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सामने पंजाब के अभिषेक झा थे (स्क्रीनग्रैब)

मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने पंजाब के अभिषेक झा थे. अभिषेक पंजाब के एक परिवार से आते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 11:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने पंजाब के अभिषेक झा थे. अभिषेक पंजाब के एक परिवार से आते हैं.

अभिषेक को बचपन से ही हकलाने की समस्या थी, जिसे उन्होंने काफी हद तक अपनी मेहनत से सुधार लिया है. अभिषेक अभी अच्छा खेल रहे हैं. वे फिलहाल केबीसी (KBC) में 6 लाख 40 हजार रुपये जीत चुके हैं और इस दौरान उन्होंने अपनी केवल दो लाइफ लाइन खोई हैं.

अभिषेक के 6.40 लाख के जवाब ने लोगों को चौंकाया
अभिषेक ने 6.40 हजार के लिए पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए लोगों को चौंका दिया. इस सवाल के तौर पर उनसे पूछा गया था कि भारतीय सेना ने ऑपरेशन पवन किस देश में किया था जिसके लिए मेजर रामास्वामी परमेस्वरन (Ramaswamy Parameshwaran) को मरणोपरांत परमवीर चक्र (Param Vir Chakra) से सम्मानित किया गया था.
अभिषेक को सही उत्तर न पता होने के बावजूद अपने मन की मानते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) जवाब दिया. हालांकि वे चाहते तो लाइफ लाइन ले सकते थे क्योंकि अभी भी उनके पास दो लाइफ लाइन बची हुई थीं. वैसे अभिषेक ने इस सवाल का सही जवाब तो दे दिया लेकिन इस जवाब की जो वजह उन्होंने बताई वह सही नहीं थी. बाद में अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी वजह सही नहीं है.



क्या था ऑपरेशन पवन?
11 अक्टूबर, 1987 को भारत की ओर से श्रीलंका गई भारतीय शांति रक्षा सेना (Indian Peace Keeping Force) ने वहां जाफना (Jaffna) के लिट्टे के कब्जे से मुक्त कराने के लिए 'ऑपरेशन पवन' की शुरुआत की थी.

भारत ने श्रीलंका की यह मदद 29 जुलाई, 1987 को हुए एक समझौते के तहत की थी. यह एक शांति समझौता था, जो भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) और श्रीलंका के तत्कालीन राष्ट्रपति जे आर जयवर्धने ने हस्ताक्षर किए थे.

समझौते के अनुसार, भारत के ऊपर श्रीलंका में चल रहे गृहयुद्ध को बंद करने की जिम्मेदारी थी. हालांकि इस दौरान हुए ऑपरेशन में भारतीय सेना को जान-माल का बहुत नुकसान हुआ था.

यह भी पढ़ें: KBC 11 में इस कंटेस्टेंट से नाराज हुए अमिताभ बच्चन, अजय देवगन से जुड़ा था सवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज