लाइव टीवी

KBC 11: पहली बार एक्सपर्ट भी हुए फेल, इस सवाल का Google से भी नहीं ढूंढ पाएंगे जवाब

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 10:47 PM IST
KBC 11: पहली बार एक्सपर्ट भी हुए फेल, इस सवाल का Google से भी नहीं ढूंढ पाएंगे जवाब
केबीसी की हाट सीट पर पहुंचे जालिम.

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC 11) में पहली बार ऐसा हुआ जब एक्सपर्ट भी सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 10:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केबीसी 11 में 18 अक्टूबर के एपिसोड में पहली बार ऐसा हुआ जब किसी कंटेस्टेंट की एक्सपर्ट की राय लाइफलाइन भी काम नहीं आई. कंटेस्टेंट से पूछे गए सवाल का एक्सपर्ट वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव भी जवाब नहीं दे पाए. छत्तीसगढ़ से आए कंटेस्टेंट जालिम साय आखिकार केबीसी से महज 6.40 लाख रुपये लेकर बाहर हो गए. उन्होंने जिस सवाल पर खेल छोड़ा वो बॉलीवुड से जुड़ा हुआ था.

इस सवाल का जवाब Google पर ढूंढ़ना आसान नहीं
सबसे ज्यादा फिल्मी गाने लिखने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड किस गीतकार के नाम हैं?
a. गुलजार

b. जावेद अख्तर
c. समीर
d. अंजान
Loading...

असल में ये एक ऐसा सवाल है जिसका निश्चित समय में सही जवाब बॉलीवुड का कोई विशेषज्ञ ही दे सकता है. क्योंकि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को देखकर लोगों का ध्यान गुलजार की ओर जा रहा है. जबकि गीतरकार समीर और उनके पिता अंजान के नाम को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ था. क्योंकि समीर खुद अपना पूरा राम समीर अंजान लिखते हैं. ऐसे में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड समीर के नाम है या अंजान के नाम यह भी तय करना इतना आसान नहीं था.



एक्सपर्ट ने कहा- गुलजार, पर मत खेलो
एक्सपर्ट राहुल देव से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस विषय से उन्हें थोड़ा डर लगता है, वो मनोरंजन है. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरा अंदाजा है, इसमें गुलजार सही जवाब हो सकते हैं. लेकिन आखिर में उनकी राय थी कि जालिम को खेल छोड़ देना चाहिए. क्योंकि वो खुद अपने जवाब को लेकर बहुत विश्वास में नहीं हैं.

क्या था सही जवाब
एक दौर ऐसा रहा है जब बॉलीवुड फिल्मों में काफी गाने होते थे. उस दौर में बॉलीवुड के गीतकार समीर ने जमकर गाने लिखे. यही नहीं, समीर काफी दिनों तक लगातार पॉपुलर गानों के लिर‌िक्स लिखते रहे. इस सवाल का सही जवाब गीतकार समीर ही थे. उन्हीं के नाम सबसे ज्यादा गाने लिखने के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. जबकि गुलजार, अंजान या जावेद अख्तर ने इनकी तुलना में कम गाने लिखे हैं.

KBC 11: पंडित ने इस कंटेस्टेंट का रखा था ऐसा नाम, अमिताभ को बदलना पड़ा

जालिम ने पहले ही सवाल पर लाइफलाइन मांग ली थी. लेकिन बाद में वे संभल कर खेलने लगे थे. लेकिन 12.50 लाख रुपये के सवाल पर उनकी दो लाइफलाइफ एक साथ चली गईं और उन्हें सवाल का जवाब भी नहीं मिल पाया.

KBC: आंचल ने 25 लाख के इस सवाल पर छोड़ दिया गेम, क्या आपको पता है जवाब?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...