लाइव टीवी

KBC 11: झारखंड की दीपज्योति 50 लाख के सवाल पर बाहर, 'मन की बात' सुन जीतीं 25 लाख

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 7:19 AM IST
KBC 11: झारखंड की दीपज्योति 50 लाख के सवाल पर बाहर, 'मन की बात' सुन जीतीं 25 लाख
केबीसी में झारखंड की बेटी ने किया कमाल.

9th October KBC Episode: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में झारखंड की मेहंदीनगर की रहने वाली महज 19 साल की दीपज्योति 50 लाख के सवाल पर बाहर हो गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 7:19 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का 9 अक्टूबर के शो में झारखंड की बेटी ने काफी रोमांचक खेल खेलते हुए 25 लाख रुपये तक पहुंची. झारखंड के मेहंदीनगर की रहने वाली दीपज्योति 8 अक्टूबर के शो में ही अपनी चारों लाइफलाइन का इस्तेमाल कर चुकी हैं. अपनी चारों लाइफलाइन के इस्तेमाल से वो 12.50 लाख रुपये जीत चुकी थीं.

दीपज्योति से 25 लाख के लिए पूछा गया सवाल
सवालः इनमें से किसने इलेक्ट्रॉनिक डायरी का आविष्कार किया, जो पहला इलेक्ट्रॉनिक हैन्डहेल्ड उपकरणों में से एक था?
जवाब: सैम पित्रोदा

यह सवाल आने से पहले ही दीपज्योति अपनी सभी लाइफलाइन ले चुकी थीं. साथ ही उन्हें इस सवाल का सही जवाब भी नहीं मालूम था. दीपज्योति ने कहा कि वो अपनी मन की बात सुनकर इसमें सी विकल्प के साथ जाएंगी. क्योंकि उन्होंने पहले भी मन की बात सुनकर उन्होंने कई जवाब दिए और वे सही रहे.



डीजे के लिए 50 लाख का ये था सवाल
सवालः जमेशदजी नुसीरवानजी टाटा द्वारा परिकल्पित भारतीय विज्ञान संस्थान, बैंगलोर के पहले भारतीय निदेशक कौन थे?
जवाबः सीवी रमन



दीपज्योति ने यहां खेल छोड़ दिया. वो सतीश धवन ऑप्‍शन पर विचार कर रही थीं. अगर वे गलत जवाब देती तो उन्हें महज 3.20 लाख ही मिलते.

मां के लिए घर बनवाना चाहती हैं दीपज्योति
दीपज्योति अभी महज 19 साल की हैं. वह खुद कमाकर अपना घर भी चलाती हैं और अपनी पढ़ाई भी करती हैं. वह आगे चलकर बीएससी करना चाहती हैं. लेकिन इसके लिए उन्होंने अबैकस की शिक्षा देती हैं. इससे वो 9000 रुपये प्रतिमाह कमा लेती हैं. इन्हीं से वो ना केवल अपना घर चलाती हैं बल्कि वो अपनी पढ़ाई को भी आगे बढ़ाना चाहती हैं. उन्होंने केबीसी से जीते हुए पैसों से अपनी मां के लिए एक घर बनवाना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट ने टॉपलेस होकर यूं दिए पोज, तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाया बवाल

दीपज्योति को घर में और दोस्तों में डीजे के नाम से बुलाते हैं. अमिताभ बच्चन ने जब उनसे पूछा कि क्या आप डीजे जैसा हाथ घुमाकर डीजे बजाती हैं? तो उन्होंने कहा अभी तो नहीं, लेकिन मौका मिला तो वो वैसा भी करना चाहेंगी. साथ ही उन्होंने शो में अमिताभ को अबैकस भी सिखाया. इसमें जोड़-घटाना बड़ी आसानी से किया जा सकता है.

अमिताभ बच्चन को होती थी पिटाई
इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि वे बचपन में पहाड़ा याद करते थे. जब कभी वे स्कूल या मां तेजी बच्चन के साथ पढ़ाई करते थे तब तक ठीक रहता था. लेकिन जब उनके पिता हरिबंश राय बच्चन पहाड़ा याद कराते थे तब सिर के पीछे टप्पू (झापड़) भी बज जाया करता था.

ये भी पढ़ें -  जैकलीन फर्नांडिस ने पेट के ऊपर बनवाया पहला टैटू, Video हुआ वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 7:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...