KBC Season 11: करन जौहर-रणवीर सिंह को पहले से पता था 1 करोड़ के सवाल का जवाब

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 2:48 PM IST
KBC Season 11: करन जौहर-रणवीर सिंह को पहले से पता था 1 करोड़ के सवाल का जवाब
करन और रणवीर का इस सवाल से खास संबंध है.

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने यूपी के हिमांशु धूरिया से पूछे गए एक करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब फिल्म इंडस्ट्री के दो शख्स को पता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 2:48 PM IST
  • Share this:
बेहद मशहूर टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने यूपी के हिमांशु धूरिया से एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा. लेकिन उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले कंटेस्टेंट हिमांशु धूरिया ने एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दिया. अगर वे सवाल का जवाब देते वे इस सीजन के पहले करोड़पति बन सकते थे. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस सवाल का सही जवाब बॉलीवुड की दो बड़‌ी हस्तियों को पता था. इसके बारे में खुद निर्माता-निर्देशक करन जौहर (Karan Johar) और अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने बताया है.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि केबीसी फैन्स हर सिने जगत तक हैं. असल में आमतौर पर सिने जगत के लोगों के पास टीवी देखने की मोहलत नहीं होती. लेकिन इन दोनों ही हस्तियों की ओर से आए बयानों के अनुसार जब अमिताभ ने केबीसी में हिमांशु से एक करोड़ का सवाल पूछा तो दोनों के दिमाग दौड़ने लगे. लेकिन ऑप्‍शन मिलने के बाद दोनों इस सवाल का जवाब साफ हो गया. लेकिन 19 वर्षीय यूपी के युवा ने इस सवाल को खेलने के बजाए अपने 50 लाख रुपये बचाए. क्योंकि अगर वे इस सवाल का गलत‌ जवाब दे देते तो 50 लाख रुपये से सीधे 3.20 लाख रुपये आ गिरते. उन्होंने रिस्क लेने के बजाए गेम छोड़ दिया.

रायबरेली के हिमांशु एक करोड़ के सवाल पर चूके (स्क्रीन ग्रैब)


इसलिए पहले से जानते थे करन जौहर सवाल का जवाब

हिमांशु के गेम छोड़ते ही करन जौहर ने एक करोड़ के सवाल का एक स्क्रीनशॉट शेयर कते हुए ट्वीट किया. इसमें उन्होंने रणवीर सिंह को भी टैग किया. उन्होंने आशा जताई कि इस सवाल जवाब रणवीर सिंह को भी पता होगा.

करन जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं एक करोड़ के सवाल का जवाब जानता था. दाराशिकोह, रणवीर सिंह को भी पता होगा. तख्त.' उनका इशारा था कि उनकी आगामी फिल्म तख्त का केबीसी के एक करोड़ के सवाल से ताल्लुक है. इस फिल्म की स्क्रिप्ट में कहीं इस सवाल का जवाब छिपा हुआ था.

kbc season 11 amitabh
इन दिनों अमिताभ अपने सारे काम दाएं हाथ से करने का प्रयास कर रहे हैं. क्योंकि उनके बाएं हाथ में चोट है. ऐसा उन्होंने केबीसी के सेट पर बताया.

Loading...

क्या है तख्त की कहानी
असल में करन जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म 'तख्त (Takht)' की कहानी मुगलकाल की है. यह कहानी दाराशिकोह और औरंगजेब दोनों भाइयों की है. इस फिल्म में मुख्य रूप से अनिल कपूर, करीना कपूर खान, रनवीर सिंह, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर हैं.

क्या था एक करोड़ का सवाल
हिमांशु से एक करोड़ के सवाल के लिए पूछा गया था- किनके द्वारा किए गए अनेक उपनिषदों के फारसी अनुवाद के संकलन को 'सिर्र-ए-अकबर' नाम से जाना जाता है.



इस सवाल का जवाब देने के लिए हिमांशु को अमिताभ बच्चन ने चार ऑप्शन दिए थे- अबुल फजल, शाह वलीउल्लाह दहलवी, दारा शिकोह और अहमद-अल-सरहिंदी.

इस सवाल का जवाब था दारा शिकोह. हालांकि हिमांशु को इस बात का पूरा अंदाजा था कि इस सवाल का जवाब दारा शिकोह होगा लेकिन उन्होंने जवाब पर कंफर्म न होने के चलते, जवाब न देकर इस सवाल पर क्विट करने का फैसला किया. हालांकि जब उन्हें अंत में बताया गया कि अगर वे जवाब लॉक कर देते तो सही होते तो उन्हें निराशा भी हुई.

इस सीजन के पहले करोड़पति बने बिहार के सनोज
सोनी टेलीविजन चैनल (Sony TV) पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के सीजन-11 को पहला करोड़पति मिल गया है. जहानाबाद जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी सनोज राज (Sanoj Raj) इस सीजन के पहले करोड़पति बने.


सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें सनोज राज 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिख रहे हैं. सोनी चैनल के ट्विटर पोस्ट के अनुसार अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसोड का प्रसारण होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...