KBC Season 11: बेहद शानदार खेल रहे महेश श्रीदेवी से जुड़े इस सवाल अटके, जीते बस इतना

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 10:26 PM IST
KBC Season 11: बेहद शानदार खेल रहे महेश श्रीदेवी से जुड़े इस सवाल अटके, जीते बस इतना
श्रीदेवी किस फिल्म में आखिरी बार नजर आई थीं.

KBC Season 11: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन में महाराष्ट्र के प्राइमरी के कंप्यूटर टीचर महेश हॉट सीट पर काफी अच्छा खेले. लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इस सवाल पर अटक गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 10:26 PM IST
  • Share this:
कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) 11वें सीजन (KBC Season 11) के 22 अगस्त यानी गुरुवार के एपिसोड में महाराष्ट्र के प्राइमरी के कंप्यूटर टीचर महेश बद्र‌िनाथ बेरूडे ने बेहद शानदार खेला. वे काफी तेजी से जवाब दे रहे थे. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी महेश के हाजिर जवाबी की तारीफ की. शुरुआत तें महेश के रुचि के सवाल ज्यादा पूछे गए. वे महाराष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं और थ‌िएटर का भी शौक रखते हैं. उन्होंने महज पांच मिनट में पांच सवालों के जवाब दे डाले.

महेश ने एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा गाने के सिंगर के नाम के लिए पहली लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया. उन्होंने ऑडिएंस पोल के साथ इसका जवाब दिया कि इसे कुमार सानू ने गाया था.

इसके बाद वे एक ऐसे सांसद के नाम पर अटके जिन्होंने गृह, वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालय संभालने के साथ देश के उपप्रधानमंत्री का दायित्व का भी निर्वहन किया था. इसके लिए उन्होंने एक्सपर्ट पंकज पचौरी से राय ली और सही जवाब यशंवत राव चौहान को चुना.

इसके अलावा उन्होंने किस जगह पर सूर्योदय और सूर्यास्त को लेकर भी उलझे तब उन्होंने अपनी फिफ्टी-फिफ्टी का इस्तेमाल किया.

आखिरकार वे सबसे ज्यादा संपत्ति दान करने वाले सवाल फंसे. उन्होंने सवाल फ्लिप करने की लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. लेकिन यहां किसे फिल्म जीरो में आखिरी बार देखा गया. इस सवाल पर उलझ गए. इसका सही जवाब था, श्रीदेवी.

महेश बद्रिनाथ बेरूडे कौन हैं
महेश बद्रिनाथ बेरूडे महाराष्ट्र के औरंगाबाद से हैं. वह प्राइमरी स्कूल में कंप्यूटर के टीचर हैं. महेश ने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति के सेट तक पहुंचने के लिए वे काफी कठिन परिश्रम से यहां पहुंचे. रास्ते में पानी भरा हुआ था जब वे आए. महेश की मां सिलाई का काम करती हैं. महेश खुद करीब 16 घंटे तक काम करते हैं. वे एक सैलून भी चलाते हैं. उनका सबसे बड़ा शौक थिएटर करना है. उनका सपना है कि वह अपनी मां के लिए एक घर बनाएं. महेश के पिता हैंड‌िकैप हैं, छोटे भाई भी ज्यादा पैसे नहीं कमा पाते. ऐसे में महेश अपनी मां के साथ घर का ज्यादातर खर्च उठाते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 10:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...