KBC Season 11: केबीसी में रामायण और महाभारत के इन सवालों पर चकरा गईं सरोज, क्या आपको पता हैं जवाब

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 10:43 AM IST
KBC Season 11: केबीसी में रामायण और महाभारत के इन सवालों पर चकरा गईं सरोज, क्या आपको पता हैं जवाब
सरोज सिसोदिया राजस्‍थान की प्राइमरी की टीचर हैं.

KBC Season 11: केबीसी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठीं राजस्‍थान के छोटे गांव से आईं एक टीचर सरोज सिसोदिया ने शानदार गेम खेला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 10:43 AM IST
  • Share this:
कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में राजस्‍थान की प्राइमरी टीचर सरोज सिसोदिया रामायण के एक सवाल पर चकरा गईं. केबीसी 11 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठी सरोज सिसोदिया ने ब‌ढ़िया खेल खेला. लेकिन उनका सफर समाप्त हो गया है. उनसे पूछा गया कि रामायण में मेघनाद अक्षय कुमार किसके बेटे हैं. इस सवाल के जवाब में वे चकरा गईं. इसका सही जवाब था, मंदोदरी. असल में रावण के बेटे मेघनाद की मां का नाम मंदोदरी थी.

यही नहीं उनसे महाभारत में भीम की किस पत्नी का बेटा घटोत्कच था. इसके विकल्प में ‌हिडिम्बा, बलंधरा, द्रौपदी और कली थी. इसके जवाब में भी वो चकरा गईं. इसका सही जवाब हिडिम्बा था.

यही नहीं 2018 में अर्जुन पुरस्कार सम्मानित एकमात्र क्रिकेटर के नाम क्या है. यह सवाल भी सरोज के लिए बहुत कठिन हो गया. क्योंकि विकल्प के तौर स्मृति मंधाना, मिताली राज, हरमन प्रीत और झूलन गोस्वामी थीं. इसका सही जवाब स्मृति मंधाना था.

केबीसी में कितना जीतेंगी सरोज सिसोदिया?



अमिताभ और सरोज सिसोदिया के बीच की बातचीत

Loading...

टीजर के अनुसार सरोज सिसोदिया 12 लाख 50 रुपये तक पहुंचेंगी. ऐसा करने वाली वह इस साल की पहली कंटेस्टेंट हैं. इनसे पहले रायपुर की चित्रलेखा राठौर ने 6 लाख 40 हजार रुपये पर अपना गेम छोड़ा था. इसके अलावा पहले कंटेंस्टेंट गलत जवाब देकर महज 10 हजार रुपये से बाहर हुए थे. ठीक इसी तरह जीएसटी इंस्पेक्टर विवेक भगत भी गलत जवाब देकर 10 हजार से बाहर हुए ‌थे.

इस बार की सबसे ज्यादा आकर्षण वाली कंटेस्टेंट ये होंगी



इस सप्ताह ही केबीसी में पहले कर्मवीर भी आएंगे. इस शुक्रवार को कर्मवीर वाला शो प्रसारित किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 6:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...