KBC Season 11: यूपी की नूपुर ने पैसों के साथ जीता दिल, रामायण के इस सवाल में फंसकर हुईं बाहर

KBC Season 11: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन में दिव्यांग नूपुर चौहान ने अब तक सबसे ज्यादा पैसे जीतने में सफल हुईं. जानिए 25 लाख के सवाल पर कैसे अटकीं.

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 10:29 PM IST
KBC Season 11: यूपी की नूपुर ने पैसों के साथ जीता दिल, रामायण के इस सवाल में फंसकर हुईं बाहर
नूपुर रामायण के सवाल पर बाहर हो गई हैं.
News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 10:29 PM IST
कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) के शुक्रवार के एपिसोड में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की नूपुर चौहान ने सबको भावुक कर दिया. उनकी कहानी जानने के बाद कई लोगों के आंखों में आंसू आ गए. एक क्षण ऐसा आया जब नूपुर ने अपनी अंग्रेजी टीजर से फोन पर बात की. उस दौरान केबीसी के सेट पर मौजूद ज्यादातर लोगों की आंखों में आंसू आ गए. नूपुर ने गुरुवार के शो में अमिताभ बच्चन से एक कविता सुनने की मांग की थी.

अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को केबीसी के शुरुआत नूपुर की उसी मांग से की. उन्होंने कविता 'तुम मुझको कब तक रोकोगे' से शुरू की. इसके बाद नूपुर ने नमक के रासायनिक नाम सोडियम क्लोराइड के लिए पहली लाइफलाइन ऑडिएंस पोल का इस्तेमाल किया. इसके बाद उन्होंने 'महजब नहीं सिखाता आपस में बैर करना' के लिए एक्सपर्ट की राय ली. एक्सपर्ट पंकज पचौरी ने उन्होंने बताया कि इसकी रचना अल्लमा इकबाल या मोहम्मद इकबाल ने की थी.

इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्र‌िच को पहचानने के‌ लिए फ‌िफ्टी-फिफ्टी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. उन्होंने तेरहवें सवाल 25 लाख रुपये के लिए उन्होंने अपनी चौथी लाइफलाइन फ्ल‌िप द क्वेशचन का इस्तेमाल किया. पहले सवाल था किस कवि ने ताजमहल के लिए काल के गाल के आंसू जैसा है. इसके जवाब के बजाए उन्होंने सवाल बदलवा दिए.

यह भी पढ़ेंः KBC की इस कंटेस्टेंट को मरा बताकर फेंका था कूड़ेदान में

सवाल था, रामायण के अनुसार किसने राजा त्रिशंकु के लिए एक नया स्वर्ग तैयार किया था. यहां नूपुर ने खेल छोड़ दिया. उन्होंने कुल 12 लाख 50 हजार जीते. इस सवाल का सही जवाब विश्वामित्र था. बाद में नूपुर ने यूं ही दूसरे विकल्प कपिल को चुना. अगर वो ऐसा करती तो उनकी जीती राशि महज तीन लाख 20 हजार ही रह जाती. ऐसे में उनका गेम छोड़ना फायदेमंद रहा.



नूपुर चौहान से पहले कोई भी कंटेस्टेंट 12 लाख 50 हजार नहीं जीत पाई थीं. इससे पहले राजस्‍थान की सरोज सिसोदिया और रायपुर की चित्रलेखा राठौर ने छह लाख 40 हजार रुपये जीते थे. लेकिन नूपुर पहली कंटेस्टेंट बनी जिन्होंने इतनी बड़ी राशि जीती.
Loading...

कौन हैं नूपुर
नूपुर जब पैदा हुई थीं तब डॉक्टरों ने उन्हें मरा बताकर अस्पताल के कूड़ेदान में फेंक दिया था. अचानक कूड़ेदान से बच्ची के रोने की आवाज आने लगी. इसके बाद आनन-फानन में नूपुर का इलाज शुरू हुआ. लेकिन तब तक उनके शरीर में कई तरह की व्याधियों ने घेर लिया था. इस भयानक घटना में नूपुर की जान तो बच गई. लेकिन उनके शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह लकवाग्रस्त हो गया.

यह भी पढ़ेंः 1200 बच्चों को पालती हैं सिंधुताई,KBC 11 में हुआ ऐसा स्वागत

इसके बाद भी नूपुर कभी व्हीलचेयर पर नहीं बैठीं क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर वो व्हीलचेयर पर बैठीं तो कभी उठ नहीं पाएंगी. खेल के दौरान लगातार अमिताभ बच्चन ने उनकी तारीफ की. बार-बार कहा कि वो काफी ज्ञानी हैं. उन्होंने पढ़ाई बेहद शानदार ढंग से की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...