KBC Season 11: इस सवाल में फंस गए बनारस के लाल, 25 लाख जीतकर हुए बाहर

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में वाराणसी के अभिषेक दुबे ने भारत को महान बताने वाले इस लेखक को नहीं पहचान पाए.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 11:09 PM IST
KBC Season 11: इस सवाल में फंस गए बनारस के लाल, 25 लाख जीतकर हुए बाहर
केबीसी से बाहर हो गए बनारस के अभिषेक.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 11:09 PM IST
मुंबईः उत्तर प्रदेश के वाराणसी के एक छात्र अभिषेक दुबे, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने कौन बनेगा बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में 25 लाख जीतने में सफल हुए. उन्होंने 50 लाख के सवाल पर क्विज को छोड़ दिया. अभिषेक की उम्र अभी महज 19 साल है.

अभिषेक के लिए 50 लाख का सवाल
किस लेखक ने भारत के लिए कहा था- कि भारत मानव जाति का पालना है... मानवीय वाणी का जन्म स्थान है, इतिहास की -जननी है और विभूतियों की दादी है.

a-चार्ल्स डिकेंस

b-मार्क ट्वेन
c-जेआरआर टोल्किन
d-आर्थर कॉनन डायल
Loading...


इस सवाल का जवाब देने में अभिषेक असफल रहे. लेकिन उन्होंने यह खेल पहले छोड़कर अपने 25 लाख रुपये बचा लिए. क्योंकि अगर वो इस सवाल का गलत जवाब देते तो उन्हें महज 3.20 लाख ही मिलते.

केबीसी खेल छोड़ देने के बाद जब अमिताभ बच्चन ने जब उनसे जवाब पूछा तो उन्होंने इसका जवाब चार्ल्स डिकेंस कहा. लेकिन असल में इसका जवाब मार्क ट्वेन था.

सही जवाबः मार्क ट्वेन

केबीसी में इन सवालों पर अटके थे बनारस के अभिषेक
इनमें से कौन सा शहर बाकी विकल्पों से पहले किसी भारतीय राज्य की राजधानी बना? (50-50 लाइफलाइन)

a- देहरादून
b- रांची
c- ईटानगर
d- शिलॉन्ग

सही जवाब - शिलॉन्ग

फ्लिप द क्वेश्चन से मिला नया सवाल इनमें से कौन सा स्तनधारी जीव अंडे देता है?

सही जवाबः प्लैटिप्लस

अभिषेक जीत चुके हैं अवॉर्ड
अभिषेक वाराणसी में पेड़ लगाने के चलते अवॉर्ड जीत चुके हैं. उन्होंने स्कूल के बच्चों को 100 पेड़ देकर उनकी रखवाली भी करते थे. उनके द्वारा दिए गए 100 के 100 पेड़ अभी लगे हुए हैं. अभिषेक ने बताया कि उन्होंने जानबूझकर बच्चों को पेड़ दिए.

'जब खून में सना' हाथ देखकर घबरा गईं सनी लियोनी, सेट पर मची खलबली

खुद को हार चुके थे अभिषेक
अभिषेक अभी एक छात्र हैं. लेकिन इसी दौरान उन्हें ऐसा लगा कि वे निरर्थक हैं. वे अकर्मण्य हैं. वे अपनी जिंदगी में कुछ नहीं कर पाएंगे. लेकिन केबीसी में वे 25 लाख रुपये जीतने में सफल रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...