Home /News /entertainment /

'भाभी जी घर पर हैं' की अम्मा जी ऑडिशन में होती थीं REJECT, दोस्त की एक सलाह ने बना दिया करियर

'भाभी जी घर पर हैं' की अम्मा जी ऑडिशन में होती थीं REJECT, दोस्त की एक सलाह ने बना दिया करियर

सोमा राठौड़ आज जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. (फोटो  साभार: somarathodofficial/instagram)

सोमा राठौड़ आज जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. (फोटो साभार: somarathodofficial/instagram)

'भाभी जी घर पर हैं' की अम्मा जी यानी सोमा राठौड़ को आज घर-घर जाना जाता है. लेकिन, इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है और साथ ही कई चुनौतियों का भी सामना किया है. सोमा राठौड़ ने करियर के शुरुआती दिनों में कई शोज के लिए ऑडिशन दिया लेकिन वो हमेशा रिजेक्ट हो जाती थीं. आखिरकार एक दोस्त की सलाह ने उनके करियर को बदल दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: ‘भाभी जी घर पर हैं’ (Bhabiji Ghar Par Hain) टीवी के सबसे पॉपुलर टीवी शो में एक है. सीरियल में अम्मा जी का किरदार निभा रही सीमा राठौड़ (Soma Rathod) ने अपने जबरदस्त एक्टिंग की वजह से घर-घर में पहचान बना चुकी हैं. वो हर किसी की फेवरिट बन चुकी हैं. उन्हें इस शो ने पॉपुलर बनाया है. सोमा राठौड़ आज जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. एक्टिंग का जुनून और मेहनत करने के लिए सोमा तैयार थीं लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें काम नहीं मिलता था.

    नहीं मिलता था काम
    सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि सोमा राठौड़ को दुबला-पतला होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा था. वो कई बार ऑडिशन देती थीं लेकिन सेलेक्ट नहीं होती थी. इससे परेशान और निराश हो गई थीं.
    अक्सर अधिक वजन होने की वजह से इंडस्ट्री में लोगों को काम नहीं मिलने की समस्या होती है लेकिन सोमा के साथ उल्टा था. उन्होने खुद ये बात एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि करियर के शरुआती दिनों में कितनी चुनौतियों का सामना किया था.

    know Soma Rathod aka ammaji of Bhabiji Ghar Par Hain struggle story

    सोमा राठौड़ पहले कुछ ऐसी दिखती थीं.(फोटो साभार: somarathodofficial/instagram)

    हो जाती थीं रिजेक्ट
    उन्होंने कहा था, ‘मैं ना तो बहुत पतली थी और बहुत मोटी लेकिन जब मैं रोल पाने के लिए ऑडिशन देना शुरू किया था और कास्टिंग एजेंट्स के पास जाने लगी थी. ना मोटी और ना ही पतली होने की वजह से मैं किसी क्राइटेरिया में फिट नहीं बैठती थी और रिजेक्ट कर दी जाती थी.’

    दोस्त ने बदल दी जिंदगी
    सोमा राठौड़ ने कहा था कि उन्हें एक दोस्त ने सलाह दी थी कि वो अपना वजन बढ़ा लें ताकि अधिक वजन के किरदारों में उन्हें सेलेक्ट किया जाए और उन्होंने ऐसा ही किया. सोमा ने ऐसा ही किया और उन्हें लगातार काम मिलने भी लगा. सोमा कहती हैं, ‘अब मैं किसी बात की परवाह नहीं करती हूं. लेखक मुझे ध्यान में रखकर कैरेक्टर लिखते हैं. एक व्यक्ति को इस बात का कॉन्फिडेंस हमेशा होना चाहिए कि दुनिया में उसके लिए भी जगह है.’

    know Soma Rathod aka ammaji of Bhabiji Ghar Par Hain struggle story

    सोमा राठौड़ की पहले की तस्वीर. (फोटो साभार: somarathodofficial/instagram)

    सोमा राठौड़ आज अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुकी हैं. उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है. लोग उन्हें बहुत प्यार देते हैं और सीरियल में अम्मा जी का किरदार निभाकर वो अब इसी नाम से जानी जाने लगी हैं.

    Tags: Bhabhi ji Ghar par hain, Tv actresses

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर