B'Day Special: 31 साल की हुईं क्रिस्टल डिसूजा, एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं एयर होस्टेस

क्रिस्टल डिसूजा फूडी हैं और उन्हें जंक फूड खाना बहुत पसंद है. (Instagram @Krystle D'Souza)

क्रिस्टल डिसूजा फूडी हैं और उन्हें जंक फूड खाना बहुत पसंद है. (Instagram @Krystle D'Souza)

क्रिस्टल डिसूजा (Krystle D'Souza) 'एक नई पहचान' में करण शर्मा (Karan Sharma) से साथ नजर आई. इस शो में पूनम ढिल्लन, क्रिस्टल डिसूजा के सास के रोल में थीं. दो साल के ब्रेक के बाद उन्होंने 'ब्रम्हराक्षस' और 'बेलन वाली बहू' में काम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 10:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी सीरियल 'एक हजारों में मेरी बहना है' से लाखों दिलों में जगह बनाने वालीं क्रिस्टल डिसूजा (Krystle D'Souza) का जन्म 1 मार्च, 1990 को हुआ था. उन्होंने कॉलेज में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. 2007 में वह 'कहे ना कहे' और 'क्या दिल में है' (Kya dil me Hai) में नजर आई थीं. साल 2008 में उन्होंने 'कस्तूरी' और 'किस देश में है मेरा दिल' और 2010 में 'बात हमारी पक्की है' में काम किया.

2011 में उन्होंने 'एक हजारों में मेरी बहना है' में जीविका का किरदार निभाया था. इस सीरियल में करण टेकर उनके पति के रोल में थे. दोनों की केमेस्ट्री की काफी तारीफ हुई और उन्होंने कई अवॉर्ड्स भी जीते. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन कुछ साल पहले उनका ब्रेकअप हो गया. इस शो के बाद क्रिस्टल डिसूजा 'एक नई पहचान' में करण शर्मा से साथ नजर आई. इस शो में पूनम ढिल्लन, क्रिस्टल डिसूजा के सास के रोल में थीं. दो साल के ब्रेक के बाद उन्होंने 'ब्रम्हराक्षस' और 'बेलन वाली बहू' में काम किया.

अब क्रिस्टल डिसूजा ने वेब सीरीज और फिल्मों की ओर रुख कर लिया है. 2018 में वह ALT Balaji की वेब सीरीज 'फितरत' में नजर आई थीं. उनकी फिल्म 'चेहरे' जल्द रिलीज होने वाली है.



क्रिस्टल डिसूजा के जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें...
- क्रिस्टल डिसूजा को शुरू से एक्टिंग का शौक नहीं था. पहले वह एयर होस्टेस बनना चाहती थीं. हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वह एक्ट्रेस बन गईं. उन्हें टीवी सीरियल देखने का बहुत शौक है और उन्हें यह भी पता होता है कि कौन सा शो कितने बजे कौन से चैनल पर आता है.

- क्रिस्टल डिसूजा को विदेश में शॉपिंग करना तो पसंद है ही, इसके साथ ही उन्हें स्ट्रीट शॉपिंग भी काफी पसंद है. वह मॉल से बड़े ब्रैंड्स के कपड़े भी खरीदती हैं और मुंबई की सड़कों से भी शॉपिंग करती हैं.



- क्रिस्टल डिसूजा को आप हमेशा स्टाइलिश कपड़ों में देखेंगे. उन्हें फैशन बहुत पसंद है. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्हें सर्दियों के कपड़े बहुत पसंद है. उनका कहना था कि काश मुंबई में अच्छी ठंड पड़ती. कपड़ों के साथ ही उन्हें हैंड बैग्स का भी काफी शौक है. उनके वार्डरोब में आपको कई महंगे-महंगे बैग्स मिल जाएंगे.

- क्रिस्टल डिसूजा का फिगर देख आपको लगेगा कि वह हमेशा डायट पर रहती हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं है. वह फूडी हैं और उन्हें जंक फूड खाना बहुत पसंद है.

- क्रिस्टल डिसूजा अपने मोबाइल फोन के बिना नहीं रह सकतीं. साथ ही उन्हें सोशल मीडिया का एडिक्शन भी है. सभी यंग लड़कियों की तरह उन्हें सेल्फी लेने का भी बहुत शौक है.

- क्रिस्टल डिसूजा अपने काम के बीच से ब्रेक लेकर गोवा जाना नहीं भूलतीं. उन्हें गोवा बहुत पसंद है. उनका कहना है कि वहां जाने से उनका तनाव दूर होता है. उनकी मम्मी उन्हें प्यार से बबली कहती हैं. कुछ लोग उन्हें किट्टू भी कहते हैं. क्रिस्टल डिसूजा अपनी मम्मी के काफी करीब हैं.

- क्रिस्टल डिसूजा टीवी सीरियल में भले ही आपको साड़ी पहने नजर आ जाएं, लेकिन असल जिंदगी में उन्हें साड़ी पहनना बिल्कुल पसंद नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज