'कुमकुम' फेम एक्‍टर अनुज सक्सेना गिरफ्तार, न‍िवेशकों के 141 करोड़ हड़पने का है मामला

पैसों के गबन का ये मामला लगभग 9 साल पुराना है.

पैसों के गबन का ये मामला लगभग 9 साल पुराना है.

एकता कपूर (Ekta Kapoor) के 'कुसुम' (Kusum) और 'कुमकुम' (Kumkum) जैसे टीवी शो का ह‍िस्‍सा रह चुके मशहूर हुए एक्टर अनुज सक्सेना (Anuj Saxena) को एक आर्थिक मामले में धोखाधड़ी के मामले में ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. पैसों के गबन का ये मामला लगभग 9 साल पुराना है.

  • Share this:
एकता कपूर (Ekta Kapoor) के 'कुसुम' (Kusum) और 'कुमकुम' (Kumkum) जैसे टीवी शो का ह‍िस्‍सा रह चुके मशहूर हुए एक्टर अनुज सक्सेना (Anuj Saxena) को एक आर्थिक मामले में धोखाधड़ी के मामले में ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने अनुज को ग‍िरफ्तार क‍िया है. अनुज एक फार्मा कंपनी के सीओओ हैं. अनुज पर उनकी कंपनी में न‍िवेशकों के 141 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है.

पैसों के गबन का ये मामला लगभग 9 साल पुराना है. मामले की सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश अभिजीत नंदगांवकर ने कहा कि अनुज कंपनी में उच्च पद पर यानी COO हैं, इसका मतलब है कि वे कथित धोखाधड़ी से अनजान नहीं हैं. व‍िशेष अदालत ने अनुज को सोमवार तक EOW की हिरासत में भेजा है. हालांकि, अनुज ने यह कहते हुए इसका विरोध किया है कि वे एक चिकित्सा व्यवसायी हैं और उनकी एक कंपनी किट और सैनिटाइजर बनाती है, जो महामारी के बीच आवश्यक हैं.

जानें क्‍या है पूरा मामला

अनुज पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज है, जिसकीर शिकायत एक निवेशक द्वारा दायर की गई थी. इस श‍िकायत में कहा गया है कि उन्हें 2012 में कंपनी के सावधि जमा में निवेश करने पर लाभदायक रिटर्न का आश्वासन दिया गया था. मैच्योरिटी के 2015 में जमा राशि का कंपनी ने जवाब नहीं दिया. अनुज सक्सेना ने लिखित रूप में गारंटी दी थी कि यह राशि वापस कर दी जाएगी, हालांकि निवेशकों को पैसा नहीं मिला है. अनुज ने दावा किया था कि उन्हें 2015 में कंपनी का सीओओ बनाया गया था और इससे पहले हुए लेन-देन के बारे में उन्हें नहीं पता था.
अनुज की कंपनी एल्डर फार्मास्युटिकल्स ने एक स्कीम निकाली थी. इसमें लगभग 24000 इन्वेस्टर्स और कंपनी ने पैसे लगाए. इस तरह तकरीबन 175 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जिसे बाद में लौटाने से मना कर दिया.

बता दें कि एक्‍टर के तौर पर अनुज कई सीरियल्‍स में नजर आए हैं. वह एकता कपूर के शो 'कुसुम', 'कुमकुम' जैसे सीरियल्‍स के अलावा 'कुछ पल साथ तुम्हारा', 'सारा आकाश', 'सोलह शृंगार' जैसे सीरियलों में नजर आए हैं. अनुज ने फिल्‍मों में भी काम किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज