'द मैरिड वुमन' से 'बॉम्बे बेगम्स' तक, Women's Day पर रिलीज होगी कई वेब सीरीज

Women's Day पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज (फोटो साभार: @)

Women's Day पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज (फोटो साभार: @)

8 मार्च को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर वुमन सेंट्रिक कई बेव सीरीज (Web Series) रिलीज होने वाली हैं. इन वेब सीरीज को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) से जोड़कर देखा जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 10:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: आने वाले सप्ताह में 8 मार्च को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर वुमन सेंट्रिक कई बेव सीरीज (Web Series) रिलीज होने वाली हैं. इन वेब सीरीज को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) से जोड़कर देखा जा रहा है. हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. इन बेव सीरीज में महिलाओं के अस्तित्व की कहानी दिखाई गई है. आइए जानते है उन वेब सीरीज के बारे में.

'बॉम्बे बेगम्स'
पूजा भट्ट की वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स 8 मार्च 2021 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है. सीरीज में पांच अलग महिलाओं की कहानी दिखाई जाएगी जिनका किरदार सुहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष, प्लाबिता बोर-ठाकुर, आध्या आनंद और पूजा भट्ट ने निभाया है. सीरीज की निर्देशिका अलंकृता श्रीवास्तव हैं जो इससे पहले महिलाओं पर आधारित फिल्में लिपस्टिक अंडर माय बुरखा और डोली किट्टी और वो चमकते सितारे निर्देशित कर चुकी हैं.

Youtube Video

'द मैरिड वुमन'


'द मैरिड वुमन' 8 मार्च को अल्ट बालाजी और जी 5 पर रीलीज हो रही है. 'द मैरिड वुमन' कहानी मंजू कपूर की इसी नाम वाली नोवल की कहानी पर आधारित है. सीरीज में दो ऐसी महिलाओं की कहानी दिखाई गई है जो अपनी जिंदगी से थकी हुईं एक दूसरे के प्यार में पड़ जाती है. सीरीज में मोनिका डोगरा और रिद्धी डोगरा ने लीड रोल निभाया है.

Youtube Video


'कमाठीपुरा'
तनुज विरवानी और मीरा चोपड़ा स्टारर फिल्म 'कमाठीपुरा' एक कॉप ड्रामा सीरीज होने वाली है. यह सीरीज 8 मार्च को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी.



Youtube Video


ये सीरीज मुंबई के रेड लाइट एरिया से गायब हुई लड़की के केस पर बनी है जिसे ढूंढने में पुलिस काफी संघर्ष करती है. सीरीज में तनुज विरवानी नेगेटिव रोल में नजर आएंगे.

'वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी'
महिलाओं की मजबूती और शक्ति का उत्सव मनाने के लिए नेशनल जियोग्राफिक इंडिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को रात 9 बजे 'वूमेन ऑफ ऑनर' सीरीज के तहत 'वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी' का प्रीमियर करेगा. 44 मिनट की इस विशेष सीरीज में चेन्नई में ऑफीसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज