• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं Mahabharat की गांधारी, 22 साल की उम्र में किया कमाल

गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं Mahabharat की गांधारी, 22 साल की उम्र में किया कमाल

महाभारत में गांधारी का रोल निभा चुकी हैं रेणुका इसरानी

महाभारत में गांधारी का रोल निभा चुकी हैं रेणुका इसरानी

'महाभारत' (Mahabharat) की गांधारी (Gandhari) यानी एक्ट्रेस रेणुका इसरानी (Actress Renuka Israni) के बारे में जानें कुछ खास बातें.

  • Share this:
    मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) में दर्शकों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन ने एक के बाद एक कई पुराने टीवी शोज एक बार फिर से रिलीज किए. ये सिलसिला शुरू हुआ 'रामायण' (Ramayan) और 'महाभारत' (Mahabharat) से, सबसे ज्यादा टीआरपी भी इन्हीं शोज को मिली. यही नहीं सोशल मीडिया पर भी इन्हें लेकर जबरदस्त क्रेज देखा गया. वहीं इसी बीच इन धार्मिक शोज से जुड़े एक्टर्स के बारे में जानने के लिए लोग उत्साहित दिखे. कइयों के बारे में तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं 'महाभारत' की गांधारी (Gandhari) यानी एक्ट्रेस रेणुका इसरानी (Actress Renuka Israni) के बारे में कुछ खास बातें.

    पर्दे पर आंखों पर पट्टी बांधे नजर आने वाली ये एक्ट्रेस तब महज 22 साल की थीं जब उन्होंने महाभारत में कदम रखा था. उस दौर में वो खुद को बतौर एक्ट्रेस स्थापित करने की कोशिश में लगी हुई थीं लेकिन उन्हें सफलता 'महाभारत' से ही मिली. रेणुका कितनी कमाल की एक्ट्रेस हैं, ये बात इसी से साफ हो जाती है कि आंखों पर पट्टी बांधे हुए भी गांधारी के हर हाव-भाव को वो अपने चेहरे पर बखूबी दर्शा देती थीं. हालांकि गांधारी का किरदार उन्होंने पहली बार नहीं किया था. इससे पहले वो मणिपुरी स्टाइल में अंधाधुन नाम का प्ले कर चुकी थीं, इसमें उन्होंने गांधारी का रोल निभाया था.

    गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं रेणुका


    रेणुका राजस्थान से हैं और उन्होंने जयपुर के महारानी कॉलेज से पढ़ाई की है. अपने कॉलेज के दिनों में वो ऑलराउंडर गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं. वहीं उनका एक्टिंग की तरफ रुझान थिएटर से शुरू हुआ था. उन्होंने दिल्ली में काफी समय तक थिएटर किया और यहां पर भी कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर ले गईं. रेणुका ने खुद ये खुलासा किया था कि उन्हें 'महाभारत' में 22 साल की उम्र में मौका मिल गया था. जिसे लेकर वो काफी एक्साइटेड भी थीं.

    रेणुका, 'महाभारत' के बाद टीवी शोज में भी दिखाई दीं. उन्होंने एक्ट्रेस साक्षी तंवर के साथ टीवी का जाना-माना शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' किया था. इस शो में रेणुका बिल्कुल अलग अवतार में नजर आई थीं. हालांकि, इसके बाद किसी बड़े शोज में दिखाई नहीं दीं. रेणुका की शुरुआत तो काफी अच्छी रही लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में कुछ खास पहचान नहीं मिल सकी.

    ये भी पढ़ें- रामायणः 33 साल बाद भी टीवी पर मेघनाद को देख आग-बबूला हुए लक्ष्मण, शेयर की वध की तस्वीर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज