होम /न्यूज /मनोरंजन /

TMKOC: एक्टर से पहले इंजीनियर थे 'आत्माराम भिड़े', एक्टिंग के लिए दुबई से मुंबई लौटे मंदार चंदवादकर

TMKOC: एक्टर से पहले इंजीनियर थे 'आत्माराम भिड़े', एक्टिंग के लिए दुबई से मुंबई लौटे मंदार चंदवादकर

008 में मदार को तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका मिला. (फाइल फोटो)

008 में मदार को तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका मिला. (फाइल फोटो)

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के आत्माराम भिड़े उर्फ मंदार चंदवाकर को शुरुआत से एक्टिंग में दिलचस्पी थी लेकिन वो असल में काफी पढ़े लिखे और पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर थे. उन्होंने दुबई बेस्ड एमएनसी में काफी सालों तक नौकरी भी की. लेकिन इतने शानदार जॉब के बाद भी उनका मोह एक्टिंग से नहीं छूटा. उनका शौक हमेशा से एक्टिंग का था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) पिछले कई सालों से दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाए हुए है. शो के हर एक कैरेक्टर से लोग प्यार करते हैं. यह शो 13 सालों से लगातार प्रसारित हो रहा है और टीआरपी गेम में अभी भी नंबर वन है. इस शो के हर एक किरदार एक शानदार एक्टर हैं. हम आज आपको शो के स्टार मंदार चंदवादकर (Mandar Chandwadkar) के बारे में बड़ी दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं. मंदार चंदवाकर गोकुलधाम सोसायटी के एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम भिड़े (Atmaram Bhide) का किरदार निभाते नजर आते हैं.

पढ़े लिखे हैं मंदार चंदवाकर
दरअसल, मंदार चंदवाकर को शुरुआत से एक्टिंग में दिलचस्पी थी लेकिन वो असल में काफी पढ़े लिखे और पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर थे. उन्होंने दुबई बेस्ड एमएनसी में काफी सालों तक नौकरी भी की. लेकिन इतने शानदार जॉब के बाद भी उनका मोह एक्टिंग से नहीं छूटा. उनका शौक हमेशा से एक्टिंग का था. दुबई में जॉब करने के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें एक्टिंग ही करनी चाहिए और अपना जॉब छोड़ क र वो दुबई से वापस भारत आ गए.

पहले ज्वाइन किया थियेटर
अपने देश लौटने के बाद मंदार चंदवाकर ने सबसे पहले थियेटर ज्वाइन किया. उन्होंने थियेटर में शुरुआत के साथ कई प्ले किए. उन्होंने शुरुआत में मराठी सीरियल किए और धीरे-धीरे एक्टिंग भी उनकी निखरती चली गई. आखिरकार 2008 में उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका मिला. उन्होंने इस परफेक्ट ऑपरच्यूनिटी को हाथ से जाने नहीं दिया. उन्होंने शो के किरदार के बारे में विस्तार से जाना और तुरंत ही सीरियल के लिए हां कर दिया.

सोनालिका जोशी की वजह से मिला था रोल
इस सीरियल में उनकी पत्नी माधवी का किरदार निभाने वालीं सोनालिका जोशी की वजह से मिला था. दोनों ने पहले भी साथ में काम किया था. सोनालिका जोशी ने ही उनका नाम मेकर्स को सुझाया था और मंदार चंदवाकर को आत्माराम भिड़े के किरदार के लिए फाइनल कर लिया गया.

13 साल से जुड़े हैं सीरियल से
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल में काम करते हुए मंदार चंदवाकर को अब 13 साल से अधिक बीत चुके हैं. अब उन्हें इस किरदार से इस कदर पॉपुलैरिटी मिल चुकी है कि लोग उन्हें मंदार चंदवाकर छोड़ आत्माराम भिड़े के नाम से अधिक जानने लगे हैं.

Tags: Tarak mehta ka ooltah chashmah, Tv show

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर