Mahabharat की राजकुमारी उत्तरा बनी थीं ये एक्ट्रेस, बॉलीवुड में हिट फिल्मों के बावजूद हो गईं गायब

Mahabharat की राजकुमारी उत्तरा बनी थीं ये एक्ट्रेस, बॉलीवुड में हिट फिल्मों के बावजूद हो गईं गायब
महाभारत में राजकुमारी उत्तरा के किरदार में दिखी थीं एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर

एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर (Varsha Usgaonkar) ने 'महाभारत' (Mahabharat) में राजकुमारी उत्तरा (Rajkumari Uttara) का किरदार निभाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 9:06 AM IST
  • Share this:
मुंबई. हाल ही में दूरदर्शन (Doordarshan) अपने दर्शकों के लिए कई पुराने शोज लेकर लौटा है. जिन्हें जबरदस्त टीआरपी के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाएं मिल रही हैं. इन्हीं शोज में से एक है बीआर चोपड़ा की 'महाभारत'... इसे लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि वो शो से जुड़े हर एक्टर के बारे में जानना चाहते हैं. 'महाभारत' (Mahabharat) में अहम किरदार निभाने वाले कई एक्टर्स के बारे में हम आपको लगातार जानकारी दे रहे हैं और इसी कड़ी में अब हम बात करने जा रहे हैं महाभारत में राजकुमारी उत्तरा (Rajkumari Uttara) का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर (Varsha Usgaonkar) के बारे में.

जानी-मानी मराठी एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर ने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में राजकुमार अभिमन्यु की पत्नी राजकुमारी उत्तरा का किरदार निभाया था. हाल ही में वर्षा उसगांवकर ने अपने ट्विटर पर 'महाभारत' से जुड़ी अपनी यादें शेयर करते हुए उन दिनों की तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में वो राजकुमारी उत्तरा के अवतार में नजर आ रही हैं. तस्वीर काफी पुरानी है और 'महाभारत' के दिनों की याद दिलाती है. इस तस्वीर में वर्षा आलीशान कॉस्ट्यूम में सजी बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं. उन्होंने इस तस्वीर के साथ लिखा- 'महाभारत में उत्तरा के किरदार में'. यहां देखें उनका ये ट्वीट-


बात करें उनके एक्टिंग करियर की तो वर्षा का कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. बॉलीवुड में उन्होंने कई अच्छी फिल्में की हैं लेकिन वो कुछ खास पहचान नहीं बना पाईं. वर्षा हिट फिल्मों का हिस्सा होने के बाद बॉलीवुड से गायब हो गईं. उन्होंने रजनीकांत, जया प्रदा, विनोद खन्‍ना जैसे सितारों से सजी फिल्म 'इंसानियत का देवता' से डेब्‍यू किया था. साथ ही 'तिरंगा', 'खल-ना‍यिका', 'दूध का कर्ज' जैसी फिल्‍मों में काम कर अपनी पहचान बनाई थी. हालांकि इन बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी बॉलीवुड में वो अपनी अलग पहचान नहीं बना पाईं.



वर्षा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्‍म 'हत्‍या' में भी काम किया था. लेकिन काफी वक्‍त तक इस फिल्‍म को होल्‍ड पर रखा गया था. इसके बाद साल 2004 में इस फिल्‍म को रिलीज किया गया था. लेकिन इस फिल्‍म ने सफलता हासिल नहीं की और ये फिल्‍म फ्लॉप हो गई. इस फिल्‍म के फ्लॉप होने के बाद वो बॉलीवुड से गायब हो गईं. इसके बाद उन्हें मराठी फिल्मों में ही देखा गया.

ये भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ कि करण जौहर ने सोशल मीडिया पर मांगी माफी? बोले- जानबूझकर नहीं किया 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज