नेहा कक्कड़ ने गीतकार संतोष आनंद की मदद के लिए लगाई गुहार, 5 लाख रुपये किए डोनेट

नेहा कक्कड़ और संतोष आनंद (फोटो साभारः Instagram/nehakakkar)

सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) के अगले शो में बतौर गेस्ट गीतकार संतोष आनंद, संगीतकार प्यारेलाल साथ नजर आएंगे. शो की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) को गीतकार आनंद की खराब आर्थिक स्थिति का पता चला तो उन्होंने 5 लाख रुपये डोनेट करने का ऐलान कर दिया.

  • Share this:
    नई दिल्लीः सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) में जज की भूमिका निभा रही हैं. जल्द इस शो में बतौर गेस्ट गीतकार संतोष आनंद, संगीतकार प्यारेलाल के साथ नजर आएंगे. लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की लीजेंड जोड़ी को हम जानते हैं. संतोष आनंद इस जोड़ी के साथ फिल्म 'प्रेम रोग', 'रोटी कपड़ा और मकान' और 'शोर' के गानों पर काम कर चुके हैं. कई दफा हम नेहा के भावुक पहलू को देख चुके हैं. दरअसल, उन्होंने भी जीवन में काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम पाया है. उन्होंने भी करीबी को बेहद करीब से देखा है. इसलिए इस स्थिति से जूझ रहे लोगों का दर्द वह तुरंत समझ जाती हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेहा 'इंडियन आइडल 12' के अगले एपिसोड में दिग्गज बॉलीवुड गीतकार संतोष आनंद को 5 लाख रुपये डोनेट करेंगी. गीतकार ने बताया था कि वह आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं और उन्होंने काफी कर्ज लिया हुआ है. इसी बारे में नेहा ने भावुक होकर कहा, 'आपकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए मैं आपको 5 लाख रुपये डोनेट करना चाहूंगी. साथ में इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से अनुरोध करती हूं कि वह संतोष जी को कुछ काम दें, क्योंकि वह हमारी इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. यह हमारा कर्तव्य है कि हम बुरे समय में अपने साथियों की मदद करें.'

    इसके बाद नेहा के साथी और जज म्युजीशियन विशाल ददलानी ने आनंद जी से अपने कुछ गाने उनसे शेयर करने के लिए कहा. यकीनन, विशाल आनंद को उनके गाने रिलीज करने में मदद करेंगे. इस एपिसोड में नेहा ने आनंद जी का अमर गीत 'एक प्यार का नगमा है' गाकर समां बांध दिया था, जिसे उन्होंने 1972 की मनोज कुमार की फिल्म 'शोर' के लिए लिखा था. लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने लता मंगेशकर और मुकेश की आवाज में इस गीत को दो वर्जन में रिकॉर्ड किया था.

    नेहा ने एक बार बताया था कि वह छोटे शहर से आई हैं. उनके घर के आर्थिक हालात भी बहुत अच्छे नहीं थे. उनके पापा एक कॉलेज के बाहर चाय-समोसा बेचा करते थे, जिस वजह से बच्चे उनका मजाक उड़ाते थे.' नेहा ने अपनी जिंदगी की कहानी को गानों के माध्यम से भी सभी के सामने रखा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.