होम /न्यूज /मनोरंजन /

संन्यासी बनीं नूपुर अलंकार, जानें एक्ट्रेस ने क्यों पकड़ी अध्यात्म की राह

संन्यासी बनीं नूपुर अलंकार, जानें एक्ट्रेस ने क्यों पकड़ी अध्यात्म की राह

नूपुर अलंकार 27 सालों से टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय थीं. (फोटो साभार: Instagram@alankarnupur)

नूपुर अलंकार 27 सालों से टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय थीं. (फोटो साभार: Instagram@alankarnupur)

नूपुर अलंकार (Nupur Alankar) ने टीवी की दुनिया में करीब 27 साल बिताए हैं. उन्होंने 'दीया और बाती हम', 'शक्तिमान' जैसे टीवी शोज में यादगार रोल निभाए हैं. हालांकि, अब वे चमक-दमक से दूर एक संन्यासी का जीवन बिता रही हैं. जरूरतमंदों की मदद को तैयार नूपुर आखिर हिमालय की यात्रा की ओर बढ़ चली हैं.

अधिक पढ़ें ...

नूपुर अलंकार (Nupur Alankar) ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली है और हिमालय की ओर बढ़ चली हैं. दरअसल, एक्ट्रेस ने संन्यासी जीवन जीने का निर्णय किया है. एक्ट्रेस के इस फैसले से हर कोई हैरान हैं. उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की चमक-दमक वाली दुनिया को पीछे छोड़कर संन्यासी बनने का निर्णय क्यों किया? आइए जानते हैं.

नूपुर को दर्शक ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘दीया और बाती’ हम जैसे शो में अभिनय करते हुए देख चुके हैं. एक्ट्रेस काफी सालों से एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय थीं, पर उन्हें जीवन में सुकून नहीं मिल रहा था. उन्होंने ईटाइम्स से हुई बातचीत में कहा कि मैंने आध्यात्मिक जीवन का अनुसरण किया, जिसकी ओर मेरा हमेशा से झुकाव था. मैंने जरूरतमंदों की सहायता करने का निर्णय किया. मैंने फरवरी में संन्यासी जीवन अपनाया था.’

तीर्थयात्रा में व्यस्त हैं नूपुर अलंकार
एक्ट्रेस फिलहाल तीर्थयात्रा में व्यस्त हैं और अपने गुरु शंभू शरण झा का मार्गदर्शन पाकर धन्य महसूस कर रही हैं. वे पूरी तरह संन्यासी जीवन में लीन हो गई हैं. वे हिमालय की यात्रा की ओर बढ़ चली हैं. नूपुर ने बताया कि उन्होंने मुंबई स्थित अपने फ्लैट को किराये पर दे दिया है, ताकि वे यात्रा से जुड़े खर्चों को वहन कर सकें.

नूपुर अलंकार को लॉकडाउन के समय लोगों ने पहुंचाई थी मदद
एक्ट्रेस ने कहा, ‘कई लोग मानते हैं कि मैं अंदर से बिखर चुकी हूं. मैंने जिंदगी से थक हारकर ऐसा फैसला किया है, पर सच्चाई कुछ और है.’ बता दें कि नूपुर ने साल 2019 में लॉकडाउन के समय लोगों से आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई थी. लोगों ने उन्हें क्राउड फंडिंग के जरिये मदद पहुंचाई थी. एक्ट्रेस के पास तब अपनी मां के इलाज के लिए भी पैसे नहीं थे.

नूपुर को नहीं है अब किसी चीज के खोने का डर
नूपुर की मां का निधन साल 2020 में हो गया था. एक्ट्रेस ने कहा, ‘मुझमें अब किसी चीज के खोने का भय नहीं है. मेरी जिंदगी में अब नाटक का कोई स्थान नहीं है. मैंने खुद को हर तरह की जिम्मेदारियों से मुक्त पाया है.’ नूपुर ने बताया कि वे बहनोई के अफगानिस्तान में फंसने की वजह से देरी से संन्यास ले पाई थीं. एक्ट्रेस साल 2002 में अलंकार श्रीवास्तव के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं. उन्होंने सास और पति से मिलने के बाद, हिमालय की ओर रुख किया था.

Tags: Tv actresses

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर