होम /न्यूज /मनोरंजन /नूपुर अलंकार ने अध्यात्म की राह पकड़ने के बाद मांगी भिक्षा, एक्ट्रेस को देख फैंस हैरान

नूपुर अलंकार ने अध्यात्म की राह पकड़ने के बाद मांगी भिक्षा, एक्ट्रेस को देख फैंस हैरान

नूपुर टीवी की दुनिया को अलविदा कह संन्यास की राह पर चल पड़ी हैं. (फोटो साभार- instagram @nupuralankar)

नूपुर टीवी की दुनिया को अलविदा कह संन्यास की राह पर चल पड़ी हैं. (फोटो साभार- instagram @nupuralankar)

नूपुर अलंकार ने टीवी और ग्लैमर की लाइफ को अलविदा कह आध्यात्मिक राह चुन ली है. हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर ...अधिक पढ़ें

नूपुर अलंकार (Nupur Alankar) टीवी की दुनिया का जाना-माना नाम रह चुकी हैं. सालों तक अपने अभिनय से उन्होंने दर्शकों के दिलों पर राज किया है. लेकिन अब नूपुर ने इस ग्लैमर भरी दुनिया को अलविदा कह अपने लिए एक नया रास्ता चुना है. नूपुर अलंकार टीवी की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह आध्यात्मिक राह पर निकल पड़ी हैं. इस एक्ट्रेस ने भले ही ग्लैमर जगत की मोह-माया का त्याग कर दिया हो पर उन्होंने अभी भी अपने फैंस से मुंह नहीं मोड़ा है.

नूपुर अपने जीवन से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ साझा करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह सड़कों पर भिक्षा मांगते दिख रही हैं. 

नूपुर अपने गुरु शंभू शरण झा के मार्गदर्शन में संन्यासी जीवन में पूरी तरह ढलने का प्रयास कर रही हैं.  हाल ही में शेयर किए गए वीडियो में वह सड़क पर एक कटोरा लिए लोगों से भिक्षा मांगती नजर आती हैं. वह अपने फैंस को बताती हैं कि आज उनके भिक्षाटन का पहला दिन है. वीडियो में वह भिक्षाटन में प्राप्त हुए पैसे और खाना भी दिखाती हैं. इसके अलावा उन्होंने भिक्षाटन के पहले दिन प्राप्त हुई पहली चाय और शगुन के 21 रुपये की फोटो भी शेयर की है. 

बता दें, एक संन्यासी के जीवन में भिक्षा अत्यधिक महत्वपूर्ण होती है. संन्यास में भीख मांगने को  भिक्षाटन कहा जाता है. 

नूपुर अलंकार के इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ लोग लिखते हैं, “नूपुर जी शब्द नहीं हैं मेरे पास.” तो वहीं दूसरे यूजर लिखते हैं, “बहन आप ईश्वर के मार्ग की पथिक बन चुकी हो, अब हर पल ईश्वर स्वयं आपका ध्यान रखेंगे! कान्हा जी आपका सदैव कल्याण करें.”

इन सीरियल से मिली पहचान
नूपुर अलंकार ने सीरियल ‘शक्तिमान’, ‘राजा जी’, ‘दीया और बाती हम’ जैसे शोज से घर-घर में पहचान बनाई. उन्होंने टीवी शो के अलावा कई सारी फिल्मों में भी काम किया है.

Tags: Entertainment news., Tv actresses

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें