Birthday: जेठालाल बनकर लोगों का दिल जीतने वाले दिलीप जोशी ने किए कई फिल्मों में काम, सलमान खान से है खास कनेक्शन

दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. फोटो साभार: @DilipJoshi Instagram

दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. फोटो साभार: @DilipJoshi Instagram

जेठालाल बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह टीवी ही नहीं फिल्मों में भी कमाल दिखा चुके हैं.

  • Share this:

मुंबई. टीवी का सबसे लोकप्रिय कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. इस शो की जान जेठालाल (Jethalal) का बातें अक्सर लोग किया करते हैं. जेठालाल बनकर लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह टीवी ही नहीं फिल्मों में भी कमाल दिखा चुके हैं.

मैने प्यार किया

दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म 'मैने प्यार किया' से किया था. इस फिल्म में दिलीप रसोइया की भूमिका में दिखाई दिए थे. यह सलमान और भाग्यश्री की भी पहली फिल्म थी. दिलीप जोशी ने अपने एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस किया था.

हम आपके हैं कौन
दिलीप जोशी ने सलमान खान के बाद हम आपके हैं कौन फिल्म में भी काम किया. इसमें सलामान खान के साथ माधुरी दिक्षीत भी दिखाई दी थीं. इस फिल्म में उन्होंने माधुरी के भाई भोलाप्रसाद का किरदार निभाया था, लेकिन लोगों का प्यार वो नहीं मिला, जिसकी उन्हें चाहत थी.

हमराज

दिलीप जोशी अक्षय खन्ना के साथ भी काम कर चुके हैं. उन्होंने फिल्म हमराज में लिफ्टमैन का किरदार निभाया था. यह फिल्म ऑडियन्स को काफी पसंद आई थी. दिलीप फिल्म में बेशक कम समय के लिए नजर आए थे लेकिन उन्होंने अपनी कॉमेडी टाइमिंग से सबका दिल जीत लिया था.



फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

दिलीप जोशी शाहरुख खान की फिल्म फिर भी दिल है हिंदुस्तानी में भी नजर आए थे. इसमें उन्होंने पप्पू के जूनियर असिस्टेंट का किरदार निभाया था. फिल्म में शाहरुख के साथ जूही चावला, परेश रावल और जॉनी लिवर लीड रोल में नजर आए थे.

फिल्मों में जब किस्मत का सिक्का नहीं चमका तो उन्होंने टीवी की तरफ रुख किया. उन्होंने शुभ मंगल सावधान, ये दुनिया है रंगीन और क्या बात है जैसे सीरियल किए, लेकिन लोगों के दिलों में वो राज करने में सफल नहीं हो पा रहे थे. कुछ वक्त बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शुरुआत हुई, जिसमें उन्हें जेठालाल की भूमिका मिली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज