जन्मदिन: पीसीओ में काम करने से लेकर दुपट्टे बेचने तक, संघर्ष भरा रहा कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का जीवन

(फोटो साभार : kapilsharma /Instagram)

(फोटो साभार : kapilsharma /Instagram)

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपनी एक खास पहचान बनाई है. दुनिया को हंसाने वाले इस कलाकार ने अपनी सफलता से हर किसी को हैरान किया है. अभिनेता कपिल शर्मा का जन्मदिन 2 अप्रैल को होता है.

  • Share this:
मुंबई. कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपनी एक खास पहचान बनाई है. दुनिया को हंसाने वाले इस कलाकार ने अपनी सफलता से हर किसी को हैरान किया है. कपिल (Kapil Sharma) ने जब संघर्ष शुरू किया तो इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था और ना है. आज कपिल शर्मा के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

अभिनेता कपिल शर्मा (Kapil Sharma Birthday) का जन्मदिन 2 अप्रैल को होता है. आज वह आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा छोटे पर्दे की सबसे चर्चित हस्तियों में से एक हैं. कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. कपिल के पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल थे. मां जनक रानी हाउस वाइफ हैं. पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर रहते हुए 2004 में कैंसर से पिता की मौत हो गई. उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया. इसके बाद कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइंन किया.

मुंबई आने और सेलेब्रिटी बनने से काफी पहले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने थियेटर कलाकार के तौर पर लंबा संघर्ष किया है. जब वह दसवीं क्लास में थे तब वह एक पीसीओ में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे, इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया.

टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ देख कपिल (Kapil Sharma) ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन वो अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए. कपिल (Kapil Sharma) ने हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल (Kapil Sharma) ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007) के खिताब पर कब्जा जमा लिया.
‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ सालों पहले बंद हो चुका है और उसके बाद कपिल (Kapil Sharma) सोनी टीवी पर अपना शो लेकर आए जहां पर उन्होंने कई और सफलता को अपने नाम किया. हालांकि, ये शो भी अब बंद हो चुका है. कपिल (Kapil Sharma) इस दौरान टीवी के सबसे महंगे सेलेब्स में से एक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज